Kolkata Durga Puja: दुर्गापूजा के दौरान हुई रिकार्ड भीड़ से लौटी एयरपोर्ट की रौनक, प्रतिदिन 46 हज़ार से अधिक यात्रियों ने की यात्रा

कोलकाता हवाई अड्डे अधिकारी ने कहा है कि पूर्व-महामारी के दिनों में हम प्रतिदिन औसतन 70 हज़ार से 75 हज़ार यात्रियों को संभाल रहे थे। कुछ दिन पहले हर दिन 35000 यात्री यात्रा कर रहे थे और पूजा पूर्व दिनों के दौरान यह संख्या बढ़कर लगभग 45000 हो गयी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:46 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:46 AM (IST)
Kolkata Durga Puja: दुर्गापूजा के दौरान हुई रिकार्ड भीड़ से लौटी एयरपोर्ट की रौनक, प्रतिदिन 46 हज़ार से अधिक यात्रियों ने की यात्रा
दुर्गापूजा के दौरान हुई रिकार्ड भीड़ से लौटी एयरपोर्ट की रौनक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दुर्गापूजा के दौरान कोलकाता हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या बढ़ने से इसकी रौनक लौट आयी है। एयरपोर्ट अधिकारियों में भी इसे लेकर ख़ुशी देखी जा रही है। वहीं यात्री भी एयरपोर्ट पर मौजूद सेवाओं की तारीफ कर रहे हैं। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि कई घरेलू पर्यटन क्षेत्रों में उड़ानें पहली बार भरी हुई थीं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल की शुरुआत में हवाई यात्रा महामारी के कारण प्रभावित हुई थी।

इस कारण एयरपोर्ट पूरी तरह वीरान हो गया था। कुछ ही गंतव्यों पर सेवाएं दी जा रही थी। पिछले पांच दिनों में कोलकाता हवाईअड्डे में यात्रियों की संख्या में तेज वृद्धि देखी गई क्योंकि कोलकातावासियों ने दो साल बाद पूजा यात्रा फिर से शुरू की है। टर्मिनल के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गईं, ऐसा नजारा कोविड से पहले देखा गया था। वहीं भीड़ होने से एयरपोर्ट के भीतर व बाहर स्थित शाप्स के कर्मी भी खुश हैं। भीड़ सबके लिए राहत लेकर आया है। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को भारी संख्या में लोगों ने यात्रा की है। पिछले साल की दुर्गा पूजा की पूर्व संध्या पर 30 हज़ार यात्रियों को टर्मिनल का उपयोग करते देखा गया था।

कोरोना नियमों का पालन कर रहे हैं एयरपोर्ट कर्मी

-कोलकाता एयरपोर्ट पर कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर सफ़ाई कर्मियों की संख्या भी इसके लिए बढ़ा दी गयी है। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि कई घरेलू पर्यटन क्षेत्रों में उड़ानें पहली बार भरी हुई थीं। क्योंकि इस बार अधिकतर लोगों ने डबल वैक्सीन ले ली है।पिछले साल की शुरुआत में कोविड महामारी ने हवाई यात्रा पूरी तरह प्रभावित कर रखी थी। अधिकारी के मुताबिक़ उड़ानों में भी कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

कोलकाता हवाई अड्डे की एयरलाइन आपरेटर समिति के एक अधिकारी ने कहा है कि पूर्व-महामारी के दिनों में, हम प्रतिदिन औसतन 70 हज़ार से 75 हज़ार यात्रियों को संभाल रहे थे। आंकड़ा तेजी से नीचे चला गया था। कुछ दिन पहले, हर दिन 35000 यात्री यात्रा कर रहे थे और पूजा पूर्व दिनों के दौरान यह संख्या बढ़कर लगभग 45,000 हो गयी। अचानक 10 हज़ार यात्री अधिक होने से सब खुश हैं। हवाई अड्डे के निदेशक सी पट्टाभि ने कहा कि सभी ज़रूरी कदम उठाए गए हैं ताकि यात्रा के दौरान यात्री को कोई परेशानी ना हों। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि उनके पास दिल्ली और मुंबई के साथ राजस्थान, गोवा, बागडोगरा और पोर्ट ब्लेयर जैसी जगहों के लिए उड़ानें पूरी तरह से फूल जा रही हैं।

सुरक्षा के लिए सीआइएसएफ भी मुस्तैदी से कर रही है कार्य

-एयरपोर्ट पर सतर्कता के मद्देनज़र सीआइएसएफ की टीम भी पूरी मुस्तैदी से एयरपोर्ट की सुरक्षा कर रही है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गयी है। वहीं सादे पोशाक में भी यात्री के बीच जाकर सुरक्षा कर्मी व अधिकारी नजर रखे हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी