Begal Politics: भाजपा की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजीब बनर्जी को शामिल किए जाने पर तथागत ने उठाया सवाल

बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी की राज्य कमेटी को सूचित किए बिना ऐसा किया गया। त्रिपुरा व मेघालय के पूर्व राज्यपाल और बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत राय ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजीब बनर्जी को शामिल किए जाने पर सवाल उठाया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 02:56 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 02:56 PM (IST)
Begal Politics: भाजपा की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजीब बनर्जी को शामिल किए जाने पर तथागत ने उठाया सवाल
त्रिपुरा व मेघालय के पूर्व राज्यपाल और बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत राय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। त्रिपुरा व मेघालय के पूर्व राज्यपाल और बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत राय ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजीब बनर्जी को शामिल किए जाने पर सवाल उठाया है। तथागत ने ट्वीट कर कहा कि राजीब बनर्जी तृणमूल कांग्रेस में लौटने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। वे पार्टी विरोधी बयान दे रहे हैं और खुले तौर पर तृणमूल नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। इसके बावजूद उनका नाम भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।

तथागत ने आगे कहा कि पार्टी की राज्य कमेटी को सूचित किए बिना ऐसा किया गया है। किसकी सिफारिश पर ऐसा किया गया? आखिर यह सब चल क्या रहा है? तथागत ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले पूर्व बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष दिवंगत सोमेन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा को कोलकाता की चौरंगी सीट से पार्टी उम्मीदवार बना दिया गया था जबकि शिखा मित्रा को इसकी जानकारी ही नहीं थी। इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है।

तथागत ने भाजपा के चार वरिष्ठ नेताओं कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, अरविंद मेनन व शिव प्रकाश पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन चारों ने ही तृणमूल के दलबदलुओं को पार्टी में शामिल कराया था। पांच सितारा होटल में बैठकर उन्होंने तृणमूल के कूड़ा-करकट को भाजपा से टिकट दिया था।

गौरतलब है कि तथागत इससे पहले भी इन चारों की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि ये चारों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रतिष्ठा धूमिल कर रहे हैं और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का नाम खराब कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राजीब बनर्जी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे और वर्तमान में पार्टी से दूरी बनाकर चल रहे हैं। वे लगातार पार्टी विरोधी बातें कर रहे हैं।उनके तृणमूल में लौट जाने की भी अटकलें हैं। 

chat bot
आपका साथी