Bengal Durga Puja: सुवेंदु और सुकांत ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा-‘सनातन धर्म का किया जा रहा अपमान’

कोलकाता के साल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में दुर्गा पूजा का आयोजन किया है। महाषष्ठी के अवसर पर सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भी पूजा के अवसर पर उपस्थित हुए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:29 PM (IST)
Bengal Durga Puja: सुवेंदु और सुकांत ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा-‘सनातन धर्म का किया जा रहा अपमान’
भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भी पूजा के अवसर पर उपस्थित हुए।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल भाजपा की प्रदेश इकाई ने पिछले साल की तर्ज पर इस साल भी कोलकाता के साल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में दुर्गा पूजा का आयोजन किया है। महाषष्ठी के अवसर पर सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भी पूजा के अवसर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर दोनों वरिष्ठ नेताओं ने ढाक भी बजाई।

इसके साथ ही इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मजूमदार और सुवेंदु ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है। दूसरी ओर, बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और हाल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए दिलीप घोष भी इस दिन विभिन्न पूजा पंडाल में पहुंचे और लोगों को दुर्गा पूजा की बधाई दी। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल भाजपा ने ईजेडसीसी में काफी धूमधाम से दुर्गा पूजा का आयोजन किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वर्चुअल माध्यम से इस पूजा का उद्घाटन किया था। हालांकि इस साल भाजपा द्वारा दुर्गा पूजा के आयोजन पर संशय बना हुआ था, लेकिन चूंकि एक बार पूजा आयोजन के बाद हिंदू धर्म के अनुसार कम से कम तीन बार पूजा का आयोजन करना होता है, इसलिए अंततः भाजपा ने पूजा आयोजन करने का निर्णय किया।

श्री चैतन्य महाप्रभु की भक्ति को बनाया गया है पंडाल का थीम

इस अवसर पर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष डा सुकांत मजूमदार ने कहा कि श्री चैतन्य महाप्रभु के नेतृत्व में जो आंदोलन हुआ था, वह आज भी बंगाल में बहुत प्रासंगिक है। एक समय था, जब जप की अनुमति नहीं थी। श्री चैतन्य प्रभु ने भक्तों का नामजप करते हुए काजी के घर के लिए प्रस्थान कर गए थे। अभी भी काजी हैं, हालांकि उनका नाम बदल गया और उनका रूप बदल गया, लेकिन हमें सत्याग्रह के साथ उनका मुकाबला करना होगा। इस बार चैतन्य महाप्रभु की भक्ति को यहां पूजा पंडाल की थीम बनाई गई है।

सनानत परंपरा का हो रहा है अपमान : सुवेंदु अधिकारी

वहीं, बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पारंपरिक शास्त्रों के अनुसार यह पूजा कम से कम तीन साल तक करनी होती है इसलिए हमने कई बाधाओं को दूर कर और हिंसा में मारे गए शहीदों के दर्द के बीच इस पूजा का आयोजन किया है। मुझे आशा है कि कार्यकर्ता अगले चार दिनों तक इस पूजा में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल में सनातनी संस्कृति पर हमला बोला जा रहा है। कुछ लोग पूजा मंडप में जूता रखने का समर्थन कर रहे हैं, तो कोई दूसरी तरह से आक्रमण कर रहा है।

chat bot
आपका साथी