West Bengal: शीतलकूची कांड में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर तलब

West Bengal शीतलकूची फायरिंग कांड की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआइडी) ने पूछताछ के लिए कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर को तलब किया है। उन्हें 18 जून को सुबह 11.30 बजे कोलकाता के भवानी भवन स्थित सीआइडी मुख्यालय में हाजिर होने को कहा गया है।

Sachin Kumar MishraMon, 14 Jun 2021 10:17 PM (IST)
शीतलकूची कांड में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक तलब। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल चुनाव के दौरान हुए शीतलकूची फायरिंग कांड की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआइडी) ने पूछताछ के लिए कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर को तलब किया है। उन्हें 18 जून को सुबह 11.30 बजे कोलकाता के भवानी भवन स्थित सीआइडी मुख्यालय में हाजिर होने को कहा गया है। देवाशीष धर को निलंबित किया जा चुका है। बता दें, 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची में केंद्रीय बल के जवानों की फाय¨रग में चार लोगों की मौत हो गई थी।

बंगाल के वित्त मंत्री ने जीएसटी काउंसिल पर लगाए आरोप

बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि माल एवं सेवाकर परिषद (जीएसटी काउंसिल) अब बहुमत से निर्णय लेने वाली संस्था बन गई है। उन्होंने कहा कि परिषद में मंत्री समूह की आवाज को अनुसना कर दिया जाता है। 44वीं जीएसटी परिषद की बैठक में उन्होंने अपनी बात रखने का भरसक प्रयास किया था लेकिन ऐन मौके पर उनका वीडियो लिंक काट दिया गया। मित्रा ने जीएसटी परिषद में अब अधिनायकवाद और बहुमतवाद का बोलबाला हो गया है।

अधीर ने बंगाल के प्रवासियों के लिए मांगा अलग विभाग

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल के प्रवासी कामगारों के लिए एक अलग विभाग बनाए जाने की मांग की है। सोमवार को चौधरी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि बंगाल के लोग पूरी दुनिया और देशभर में काम कर रहे हैं। कई बार उनको असमामान्य परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में एक विशेष विभाग राज्य में होना चाहिए जो बंगाल के प्रवासियों के कल्याण के काम करने के लिए समर्पित हो। चौधरी ने सोमवार को ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर लोकसभा उपाध्यक्ष पद का चुनाव करवाने के लिए कहा है।

प्रणब मुखर्जी के पुत्र के ट्वीट डिलीट करते ही अटकलों का बाजार गर्म

पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत प्रणब मुखर्जी के पुत्र और कांग्रेस के पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी के अपना ट्वीट डिलीट करते ही उनके तृणमूल में शामिल होने की अटकलें फिर तेज हो गईं। तीन दिन पहले शुक्रवार उन्होंने खुद ट्वीट कर लिखा वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन ट्वीट करने के तीन दिन बाद ही उसे अब उन्होंने डिलीट कर दिया।

सेना के कमांडर ने शिलांग में पूर्वी वायु सेना मुख्यालय का किया दौरा

पूर्वी सेना कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग-इन-चीफ(जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने रविवार को पूर्वी वायु कमान (ईएसी) के मेघालय के शिलांग स्थित मुख्यालय का दौरा किया। उन्होंने यहां ईएसी के एअर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एओसी-इन-सी) एयर मार्शल अमित देव के साथ रक्षा तैयारियों पर चर्चा की। एक रक्षा अधिकारी ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी। पूर्वी कमान सेना की सबसे महत्वपूर्ण कमान में से एक है, जिसका मुख्यालय कोलकाता में है। उस पर पूर्वोत्तर राज्यों से चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की सुरक्षा का दायित्व है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.