Soumitra Chatterjee: सौमित्र चटर्जी की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अभी भी नाजुक

Soumitra Chatterjee सौमित्र चटर्जी को कोरोना संक्रमित होने के बाद गत छह अक्टूबर को कोलकाता के बेल व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। वे पिछले 20 दिनों से भी अधिक समय से आइसीयू में हैं और 26 अक्टूबर से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:10 PM (IST)
Soumitra Chatterjee: सौमित्र चटर्जी की तबीयत में मामूली सुधार, हालत अभी भी नाजुक
अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबीयत में मामूली सुधार।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Soumitra Chatterjee: बांग्ला फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबीयत में मामूली सुधार हुआ है। हालांकि उनकी हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। विशेषज्ञों की टीम उनकी हालत पर लगातार नजर रख रही है और उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। 85 वर्षीय अभिनेता सौमित्र चटर्जी का इलाज करने के लिए गठित विशेषज्ञों की टीम के प्रमुख डॉ अरिंदम कर ने बताया कि हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। लंबे समय से अस्पताल के आइसीयू में होने का भी उनकी शरीर पर काफी असर पड़ा है। सौमित्र चटर्जी के खून में हीमोग्लोबिन की मात्रा की कमी को देखते हुए शनिवार को उन्हें खून चढ़ाया गया।

गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी को कोरोना संक्रमित होने के बाद गत छह अक्टूबर को कोलकाता के बेल व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। वे पिछले 20 दिनों से भी अधिक समय से आइसीयू में हैं और 26 अक्टूबर से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। गुरुवार से उनकी तबीयत में मामूली सुधार देखने को मिला। शुक्रवार को भी उनकी हालत स्थिर रही और शनिवार को भी यही स्थिति है। विशेषज्ञों की टीम तमाम उपाय कर रही है। सौमित्र चटर्जी की हालत के मुताबिक, उनके इलाज के तरीके में भी जरूरी बदलाव किया जा रहा है। पता चला है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी हालत की नियमित रूप से जानकारी ले रही हैं। समूचा बांग्ला फिल्म उद्योग उनकी तबीयत को लेकर बेहद चिंतित है। 

गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी ने शुरुआती जीवन में उन्होने स्कूली नाटकों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने 1959 में सत्यजीत रे की फ़िल्म ‘अपूर संसार’ से अपना करियर शुरू किया था। सौमित्र ने छह दशक के करियर में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हे राष्ट्रीय पुरस्कार, दादासाहेब फाल्के, संगीत नाटक अकादमी और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

chat bot
आपका साथी