कपड़ों में छिपाकर तस्करी का प्रयास विफल, बीएसएफ ने याबा टैबलेट के साथ एक तस्कर को दबोचा

जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 992 पीस प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में बताया गया कि जब्त याबा टैबलेट्स की बाज़ार में कीमत 496000 रुपये है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:13 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:13 PM (IST)
कपड़ों में छिपाकर तस्करी का प्रयास विफल, बीएसएफ ने याबा टैबलेट के साथ एक तस्कर को दबोचा
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास याबा टैबलेट्स के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। साउथ बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 992 पीस प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स (नशीला पदार्थ) के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में बताया गया कि जब्त याबा टैबलेट्स की बाज़ार में कीमत 4,96,000 रुपये है। इन याबा टैबलेट्स को बुधवार को उस वक्त जब्त किया गया, जब इसे कपड़ों में छिपाकर बॉर्डर आउट पोस्ट सागरपारा, मुर्शिदाबाद के सीमावर्ती इलाके से भारत से बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

बयान के मुताबिक, तस्करी के संबंध में मिली खुफिया सूचना के आधार पर बॉर्डर आउट पोस्ट सागरपारा,141 बटालियन, सेक्टर बहरमपुर, बीएसएफ के जवानों को सतर्क कर दिया गया और संभावित इलाके में कंपनी कमांडर ने स्वयं चेकिंग अभियान चलाया।इस दौरान बीएसएफ पार्टी ने एक संदिग्ध व्यक्ति जो कि ड्यूटी लाइन के पास पाट की खेत में अपने आप को छुपाते हुए बांग्लादेश की तरफ जाने की फिराक में था। बीएसएफ पार्टी ने उसका पीछा किया और उसको धर दबोचने में सफलता हासिल की। जब उसकी तालाशी ली गयी तो उसके पास से चार प्लास्टिक की छोटी छोटी थैली प्राप्त हुई जो कि उसने अपने कपड़ों के अंदर छिपा रखा था। उन थैलियों को खोल कर देखने पर उसमें से 992 याबा टैबलेट्स जब्त किया गया। गिरफ्तार तस्कर का नाम मिथुन सरकार (40) है। वह मुर्शिदाबाद के जालंगी थाना अंतर्गत गांव ठाकुर नगर कॉलोनी का रहने वाला है। ‌

500 रुपये की लालच में गिरफ्तार हुआ तस्कर

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार शख्स ने बताया कि उसने ये याबा टैबलेट्स अपने गांव के ही रहने वाले असीम सरकार (40) से ली थी तथा बीएसएफ ड्यूटी लाइन पार करने के लिए उसे इस काम के लिए 500 रुपये मिलने थे।गिरफ्तार व्यक्ति और जब्त याबा टैबलेट्स को बीएसएफ ने आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस स्टेशन सागरपारा को सौप दिया है।इधर,141वीं बटालियन, बीएसएफ के कमांडेंट एन एस रौतेला ने अपने जवानों की सतर्कता पर प्रसन्नता जाहिर की, जिसके परिणामस्वरूप तस्कर की गिरफ्तारी के साथ 992 याबा टैबलेट्स की जब्ती की गई।उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके सैनिकों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी