2 किलोग्राम विदेशी सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार , कोर्ट से नहीं मिली जमानत, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

म्यांमार सीमा से तस्करी कर ला रहे थे सोने के 12 बिस्कुट। बचाव पक्ष के वकील अखिल विश्वास ने कहा बरामद सोने में कोई विदेशी मुहर नहीं है इसलिए यह विदेशी नहीं हो सकता। आरोपी को जमानत दी जानी चाहिए क्योंकि बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ से कम है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:52 PM (IST)
2 किलोग्राम विदेशी सोना के साथ तस्कर गिरफ्तार , कोर्ट से नहीं मिली जमानत, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल
आरोपी कबूला-म्यांमार सीमा शेर सोना को गुप्त रूप से छुपा कर बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाने की फिराक में था।

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी डीआरआई की टीम ने एक बार फिर 2 किलोग्राम वजन के 12 सोने के बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम बिहार के सहरसा निवासी 22 वर्षीय मोहम्मद फैजल है। इसके पास से 166 ग्राम वजन के बारह  सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे। जिसका वजन 1992 ग्राम है। इसकी कीमत एक करोड़ 4 लाख 52 हजार 524 रुपये आंका गया है। बुधवार को आरोपी सोना तस्कर मोहम्मद फैजल को कोर्ट में पेश किया गया। 

बरामद सोने में कोई विदेशी मुहर नहीं है : वकील

कोर्ट में बचाव पक्ष के वकील अखिल विश्वास ने कहा कि बरामद सोने में कोई विदेशी मुहर नहीं है इसलिए यह विदेशी सुना नहीं हो सकता। सोना तस्करी में आरोपी को जमानत दी जानी चाहिए क्योंकि आज के बाजार भाव के हिसाब से इसकी कीमत एक करोड़ से भी कम है। 

खुद डीआरआई ऑफिसर के सामने स्वीकारी बात

सरकारी वकील  त्रिदिप्त साह ने कोर्ट से अपील किया कि आरोपी ने खुद डीआरआई ऑफिसर के सामने स्वीकार किया है कि वह म्यांमार सीमा शेर सोना को गुप्त रूप से छुपा कर बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाने की फिराक में था। 

जमानत नहीं देकर 14 दिन के लिए जेल भेजा है

यह इंटरनेशनल तस्करी होने के कारण आरोपी को जमानत नहीं दी जा सकती। न्यायाधीश फातिमा फिरदोस ने आरोपी की जमानत नहीं देकर उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

बस स्टैंड के निकट नाका लगाकर युवक दबोचा

घटना के संबंध में बताया जाता है कि डीआरआई को गुप्त सूचना मिली की असम की बस राज ट्रैवल्स से एक युवक सोने की तस्करी कर सिलीगुड़ी आ रहा है। सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी मल्लागुरी बस स्टैंड के निकट नाका लगाकर बस से युवक को दबोचा। 

ट्रेवलिंग बैग के हैंडल में छुपा कर रखा था सोना

युवक अपने ट्रेवलिंग बैग के हैंडल में सोने के बिस्कुट को छुपा कर रखा था। सोना की बरामदगी के बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया। इसके पहले विश्व के जी से अधिक वजन की तस्करी का सोना डीआरआई के द्वारा बरामद किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी