स्पाइसजेट के विमान के केबिन से निकला धुआं, कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद आपदा आ गई। बागडोगरा जाने वाले विमान में केबिन से अचानक धुआं निकलने लगा। स्पाइसजेट के विमान को खतरे से बचाने के लिए सोमवार शाम कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 09:22 PM (IST)
स्पाइसजेट के विमान के केबिन से निकला धुआं, कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
ड़ान भरने के कुछ ही समय बाद आपदा आ गई

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद आपदा आ गई।  बागडोगरा जाने वाले विमान में केबिन से अचानक धुआं निकलने लगा। स्पाइसजेट के विमान को खतरे से बचाने के लिए सोमवार शाम कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं। यात्रियों में पश्चिम बंगाल के डीजीपी बीरेंद्र और सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ भी थे। 

स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 275 को कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया।  उड़ान के कुछ ही समय बाद, केबिन से धुंआ निकलने लगा। यात्रियों में भारी दहशत फैल गई। खतरे को महसूस करते हुए, पायलट जल्द ही विमान को कलकत्ता हवाई अड्डे पर वापस लाए। जब केबिन क्रू ने पहली बार धुएं को देखा तो खतरे की आशंका महसूस की। त्वरित खबर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर या एटीसी को दी गई ।

पायलट ने पूरी घटना की सूचना एटीसी को दी। इसके बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति दी गई। स्पाइसजेट के विमान ने शाम 4.37 बजे हवाई अड्डे पर लैंडिंग किया। इसके बाद यात्रियों को उतारा गया। स्पाइसजेट ने कहा कि विमान में 69 यात्री सवार थे।  सभी लोग सुरक्षित हैं। यात्रियों में पश्चिम बंगाल के डीजीपी बीरेंद्र और सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ थे। इंजीनियर केबिन से अचानक धुंआ निकलने के कारण की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी