बंगाल में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत, पीएम मोदी, अमित शाह ने जताया दुख

बंगाल के विभिन्न जिलों में सोमवार शाम आंधी-तूफान के दौरान वज्रपात से 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुर्शिदाबाद व हुगली जिलों में नौ-11 और पश्चिम मेदिनीपुर जिले में दो की जान गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 07:13 AM (IST)
बंगाल में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत, पीएम मोदी, अमित शाह ने जताया दुख
मानसून के आगमन से पहले हुई इस बारिश से लोगों को थोड़ी राहत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के विभिन्न जिलों में सोमवार शाम आंधी-तूफान के दौरान वज्रपात से 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 14 जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुर्शिदाबाद व हुगली जिलों में नौ-11 और पश्चिम मेदिनीपुर जिले में दो की जान गई है। जख्मी में से आठ मुर्शिदाबाद व छह हुगली के हैं। उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इन घटनाओं पर दुख जताया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा-'बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हुए वज्रपात में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा-' बंगाल के विभिन्न जिलों में वज्रपात से लोगों की मौत की घटनाएं बेहद दुखद हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना।'

केंद्र सरकार ने वज्रपात से मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख व घायलों के लिए 50 हजार रुपये के आर्थिक अनुदान की घोषणा की है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी बुधवार व गुरुवार को वज्रपात में मारे गए लोगों के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

हुगली जिले के खानाकुल व गोघाट इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हुई है। इसी जिले के तारकेश्वर, हरिपाल तथा सिंगुर इलाकों में वज्रपात से चार लोगों ने अपनी जान गंवाई है। मुर्शिदाबाद के विभिन्न स्थानों पर भी आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया और नौ लोगों की जान ले ली।

दूसरी तरफ बारिश होने से कोलकाता समेत विभिन्न जिलों के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 11 जून को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में निम्न दबाव के क्षेत्र की उत्पत्ति होगी। उसी निम्न दबाव के साथ मानसूनी बारिश बंगाल में दस्तक देगी।

chat bot
आपका साथी