कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बीमार नर्स को एनआरएस अस्पताल में भर्ती कराया गया

पहले चरण में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और डॉक्टरों जैसे पहली पंक्ति के कोविड योद्धाओं का टीकाकरण किया गया। हालांकि उपचार के बाद भी उसके हालत स्थिर है लेकिन डॉक्टर कोई जोखिम नहीं उठाए। टीकाकरण से पहले किए जाने वाले सभी परीक्षण अच्छे हैं। जांच जारी है कि वह बीमार क्यों पड़ी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:16 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बीमार नर्स को एनआरएस अस्पताल में भर्ती कराया गया
स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और डॉक्टरों जैसे पहली पंक्ति के कोविड योद्धाओं का टीकाकरण !

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राज्य में दिन भर के टीकाकरण कार्यक्रम के अच्छा होने के बाद अंत में एक आपदा आई।  दोपहर में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद एक नर्स बीमार पड़ गई। पता चला है कि बीसी रॉय अस्पताल की नर्स ने टीका लगाने के बाद चेतना खो दी। उसे बीसी रॉय अस्पताल से एनआरएस हॉस्पिटल अस्पताल ले जाया गया।  वहां उसे क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया। 

कोविड योद्धाओं का टीकाकरण 

कोरोना टीकाकरण शनिवार को देश भर में शुरू हो गया है।  पहले चरण में, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और डॉक्टरों जैसे पहली पंक्ति के कोविड योद्धाओं का टीकाकरण किया गया। रामपुरहाट के एक स्वास्थ्य कर्मचारी में दोपहर के आसपास टीकाकरण के बाद हल्के लक्षण देखे गए।  लेकिन वह वैक्सीन अधिकारियों के आपातकालीन उपचार से ठीक हो गया। 

डॉक्टर कोई जोखिम नहीं उठाए

अंत में बीसी रॉय चिल्ड्रन अस्पताल में एक नर्स ने टीका प्राप्त करने के बाद चेतना खो दी।  उसे एनआरएस अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज शुरू किया गया।  उसे पहले आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में सीसीयू में ले जाया गया।  हालांकि उपचार के बाद भी उसके हालत स्थिर है, लेकिन डॉक्टर कोई जोखिम नहीं उठाए। 

टीकाकरण से पहले परीक्षण ठीक 

बीमार नर्स की सभी मेडिकल रिपोर्ट की जांच  की गई।  बीसी रॉय अस्पताल के अधीक्षक संदीप सामंत ने कहा कि नर्स को कोई शारीरिक बीमारी नहीं है। टीकाकरण से पहले किए जाने वाले सभी परीक्षण अच्छे हैं। इसके बावजूद इस बात की जांच की जा रही है कि वह बीमार क्यों पड़ी।

chat bot
आपका साथी