मानवता शर्मसार! मालदा में मनमानी रकम नहीं मिलने पर किन्नर ने नवजात को मां से किया दूर, मौत

अमानवीय- बंगाल के मालदा जिले की घटना। बंगालग्राम निवासी मम्पी के जुड़वां बेटियों का जन्म। नवजात को तीन घंटे तक मां से दूर रखने का आरोप। बच्ची के सामने ढोल बजाकर अश्लील नृत्य करता रहा। मांग रहा था 1200 रुपये। लोगों ने आरोपित पकड़कर किया पुलिस के हवाले।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 10:35 PM (IST)
मानवता शर्मसार! मालदा में मनमानी रकम नहीं मिलने पर किन्नर ने नवजात को मां से किया दूर, मौत
इस घटना में भूख के अलावा और भी कारण हो सकते हैं, जो जांच का विषय है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल के मालदा जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली अमानवीय घटना सामने आई है। नवजात के जन्म के बाद बधाई (धनराशि व अन्य सामान) मांगने आए किन्नर ने मनमाने पैसे नहीं मिलने पर नवजात को कथित रूप से करीब तीन घंटे तक उसे मां से दूर रखा। इस दौरान उसकी मौत हो गई। इधर नवजात की मां का आरोप है कि भूख से उसकी संतान की मौत हुई है।

बंगालग्राम निवासी मम्पी के जुड़वां बेटियों का जन्म

जानकारी के अनुसार मालदा के बंगालग्राम निवासी मम्पी माजी ने 29 अक्टूबर को मालदा मेडिकल कालेज अस्पताल में जुड़वां बेटियों को जन्म दिया था। गुरुवार सुबह स्थानीय किन्नर उनके घर संतान के जन्म की खुशी में बधाई मांगने आया। उसने परिवार से 1200 रुपये मांगे, लेकिन गरीब परिवार इतनी बड़ी धनराशि देने की स्थिति में नहीं था। बार-बार कहने के बाद भी किन्नर ने एक न सुनी।

बच्ची के सामने ढोल बजाकर अश्लील नृत्य करता रहा

आरोप है कि इसके बाद आरोपित किन्नर ने मां के हाथ से नवजात बच्ची को छीन लिया। उसने उसे तीन घंटे तक अपने पास रखा। इस दौरान वह बच्ची के सामने ढोल बजाता रहा और अश्लील नृत्य करता रहा। बच्ची बिलख रही थी, लेकिन किन्नर ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अंत में नवजात ने दम तोड़ दिया।

किन्नर के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों ने किन्नर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना को लेकर मानिकचक थाने में किन्नर के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई गई है। आरोपित किन्नर को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर पूरा गांव मुखर है। पुलिस ने घटना की जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

भूख से हो सकती है नवजात की मौत : चिकित्सक

-इधर, भूख से मौत के सवाल एक वरिष्ठ चिकित्सक का कहना है कि काफी देर तक भूखे रहने से नवजात की मौत हो सकती है, लेकिन इस घटना में भूख के अलावा और भी कारण हो सकते हैं, जो जांच का विषय है। मसलन बच्चे की शारीरिक स्थिति, वजन, कितने देर पहले उसे अंतिम बार दूध पिलाया गया था आदि।इन सभी पहलुओं को भी देखना होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही असलियत का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी