बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले के खिलाफ इस्कान मुख्यालय में 82 देशों के सात हजार भक्तों ने किया प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले के खिलाफ इस्कान मुख्यालय में 82 देशों के सात हजार से ज्यादा भक्तों ने किया प्रदर्शनइस विरोध प्रदर्शन में आस्ट्रेलिया फ्रांस दक्षिण अफ्रीका इंग्लैंड अमेरिका रूस चीन इटली दक्षिण कोरिया जापान व अन्य देशों के भक्तों ने हिस्सा लिया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:16 AM (IST)
बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले के खिलाफ इस्कान मुख्यालय में 82 देशों के सात हजार भक्तों ने किया प्रदर्शन
बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले की घटना के खिलाफ विरोध जारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्लादेश में इस्कान मंदिर समेत अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हाल में हुए हमले एवं हत्या के खिलाफ सोमवार को नदिया जिले के मायापुर स्थित इस्कान के वैश्विक मुख्यालय में हजारों भक्तों ने इकट्ठा होकर विरोध जताया। इस्कान की ओर से एक बयान में बताया गया कि इस विरोध प्रदर्शन में 82 देशों के सात हजार से अधिक भक्तों ने हिस्सा लिया। इस विरोध प्रदर्शन में आस्ट्रेलिया, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, अमेरिका, रूस, चीन, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान व अन्य देशों के भक्तों ने हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने हमले में मारे गए दो इस्कान भक्तों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इसके बाद इस भीषण कृत्य की कड़ी निंदा करते हुए बांग्लादेश सरकार से अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की अपील की, ताकि वहां अल्पसंख्यक समुदाय के हितों की रक्षा हो और समाज में शांति बनी रहे। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले रविवार को बड़ी संख्या में इस्कान भक्तों ने कोलकाता में बांग्लादेश डेप्युटी हाई कमीशन कार्यालय के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया था। हाथों में तख्तियां लिए इस्कान के समर्थकों ने इस दौरान हरि कीर्तन भजन करते हुए व हाथ में मोमबत्ती लेकर अनोखे अंदाज में अपना विरोध जताया था।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के नोआखली जिले में शुक्रवार को उपद्रवियों की भीड़ ने कथित तौर पर इस्कान मंदिर पर हमला किया था और दो इस्कान भक्तों की मौत भी हो गई थी। इससे पहले गुरुवार को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान उपद्रवियों द्वारा पूजा मंडपों और कुछ हिंदू मंदिरों पर हमला किया गया था और कुछ मूर्तियों को भी तोड़ दिया था। इस घटना के खिलाफ बंगाल सहित पूरे देश में हिंदू समुदाय के लोगों में काफी रोष है। 

chat bot
आपका साथी