बागियों को मनाने में जुटे तृणमूल के वरिष्ठ नेता, भाजपा ने कहा- बागियों के लिए खुला है दरवाजा

पार्टी के अंदर बगावत से तृणमूल कांग्रेस की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद शताब्दी रॉय व सांसद शिशिर अधिकारी के बाद मंत्री गौतम देव मंत्री राजीव बनर्जी सांसद प्रसून बनर्जी व विधायक प्रबीर घोषाल के विरोधी स्वर सुनने को मिले हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:40 PM (IST)
बागियों को मनाने में जुटे तृणमूल के वरिष्ठ नेता,  भाजपा ने कहा- बागियों के लिए खुला है दरवाजा
बागियों को मनाने में जुटे तृणमूल के वरिष्ठ नेता, भाजपा ने कहा- बागियों के लिए खुला है दरवाजा

राज्य ब्यूरो,  कोलकाता। पार्टी के अंदर बगावत से  तृणमूल कांग्रेस की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस की सांसद शताब्दी रॉय व सांसद शिशिर अधिकारी के बाद मंत्री गौतम देव, मंत्री राजीव बनर्जी,  सांसद प्रसून बनर्जी व विधायक प्रबीर घोषाल के विरोधी स्वर सुनने को मिले हैं। हालांकि इसके बाद पार्टी की ओर से इन्हें मनाने की कोशिश जोरों पर चल रही है। दूसरी ओर भाजपा ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं के लिए पार्टी का दरवाजा हमेशा खुला है।

राज्य के वन मंत्री तथा हावड़ा जिले के डोमजूर के विधायक राजीव बनर्जी ने आज फेसबुक पर लाइव होकर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कई नेताओं को सम्मान नहीं मिल रहा है। अगर कोई इसके बारे में सवाल उठाता है तो वह उसका जुर्म हो जाता है। यह सही बात नहीं है। वहीं दूसरी ओर मंत्री गौतम देव ने भी विकास कार्यों को लेकर पार्टी के खिलाफ मुंह खोला है। हावड़ा के सांसद प्रसून बनर्जी ने कहा है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी की ओर से हो रही गतिविधियों को उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जाती है। उनके पास सांगठनिक बदलाव की भी कोई सूचना नहीं है, जो  ठीक बात नहीं है। दूसरी ओर हावड़ा जिले के उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल ने कहा है कि पार्टी संगठनात्मक तौर पर लगातार कमजोर होती जा रही है। तृणमूल के अंदर लगातार नेताओं की नाराजगी बढ़ रही है जो पार्टी की सेहत के लिए अच्छा नहीं है।

तृणमूल की ओर से मनाने की कोशिश जारी

हालांकि पार्टी की ओर से नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश जोरों पर चल रही है। एक तरफ जहां पार्टी के वरिष्ठ सांसद सौगत राय ने सांसद प्रसून बनर्जी को फोन कर उनकी समस्याओं को जाना तथा उसका निदान करने का आश्वासन दिया। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने मंत्री गौतम देव को फोन कर उनकी नाराजगी की वजह को जानना चाहा तथा कहा कि जल्दी  इसका हल कर लिया जाएगा। बताते चलें कि कल पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष की पहल पर नाराज बीरभूम की सांसद शताब्दी राय को सांसद  तथा मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने मनाया था। हालांकि दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि तृणमूल के नाराज नेताओं को  मनाने से कोई फायदा नहीं होगा।देर-सबेर सभी भाजपा में शामिल होंगे। भाजपा का दरवाजा इनके लिए हमेशा खुला है।

chat bot
आपका साथी