West Bengal Politics: मुझे पहले से ही संदेह था मुकुल पार्टी के साथ करेंगे विश्वासघातः तथागत

मुकुल रॉय के दलबदल के बाद से बंगाल की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांशु के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा के तमाम नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:56 PM (IST)
West Bengal Politics: मुझे पहले से ही संदेह था मुकुल पार्टी के साथ करेंगे विश्वासघातः तथागत
तथागत ने दावा किया कि भाजपा नेताओं से अंदर की खबर लेकर तृणमूल नेत्री तक पहुंचाया

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः मुकुल रॉय के दलबदल के बाद से बंगाल की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांशु के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा के तमाम नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने मुकुल को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पहले से संदेह हो रहा था कि मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी का एक वफादार सिपाही होने के बावजूद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस क्यों छोड़ा?

मुकुल का ट्रोजन हॉर्स से तुलना करते हुए तथागत ने दावा किया कि भाजपा नेताओं से अंदर की खबर लेकर तृणमूल नेत्री तक पहुंचाया। दरअसल तथागत ने शनिवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पार्टी को पहले ही बता दिया था कि मुकुल पार्टी के साथ विश्वासघात करेंगे, लेकिन पार्टी ने उनकी एक नहीं सुनी। तथागत ने ट्वीट किया हर कोई ट्रोजन हॉर्स की कहानी जानता है। मुकुल भी वही ट्रोजन हॉर्स हैं। भाजपा में सभी ने उनका स्वागत किया।

उन्होंने नेताओं से सारी जानकारी ली। इस बार वह सब जानकारी नेत्री को देंगे। उन्होंने ने कहा कि जब तृणमूल-भाजपा का रिश्ता था तो ममता ने उनसे कहा था मुझसे (ममता) से संपर्क नहीं होने पर मुकुल को फोन करें। किसी और से संपर्क करने की जरूरत नहीं है। मुकुल कितने वफादार थे। इसके बावजूद वह भाजपा में क्यों आए तथागत ने सवाल उठाया। उन्होंने दावा किया कि वह 2017 में राज्यपाल थे और उन्होंने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की। बाद में उन्होंने पार्टी में वापसी की और सवाल भी किए, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा को कोई नुकसान पहुंचा दे यह इतना भी आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि मुकुल राॅय ने पार्टी में रहते हुए विश्वासघात किया है।

पार्टी छोड़ते ही एक सांसद व 10 भाजपा विधायकों को मुकुल का फोन

इधर, खबर है कि तृणमूल में शामिल होते ही मुकुल रॉय ने गुरुवार रात में ही उत्तर बंगाल में भाजपा के एक सांसद व 10 विधायकों को फोन किया था। इस दौरान उन्होंने इन नेताओं से तृणमूल में शामिल होने का आह्वान किया। सूत्रों के अनुसार, जिन भाजपा नेताओं को फोन गया उन्होंने प्रदेश नेतृत्व को इसकी जानकारी दे दी है। बताया जा रहा है कि कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, पुरुलिया, दक्षिण दिनाजपुर समेत दक्षिण बंगाल के भी कुछ जिलों के भाजपा नेताओं को मुकुल का फोन गया था। इन घटनाक्रम के मद्देनजर प्रदेश नेतृत्व पूरी एहतियात बरत रहा है।

chat bot
आपका साथी