West Bengal: बंगाल में छह आतंकियों के घुसने की सूचना, गणतंत्र दिवस पर आतंकी गतिविधि को दे सकते है अंजाम

West Bengal राज्य गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आइएसआइएस से संबद्ध नियो -जेएमबी के आतंकियों को ढूंढने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सूचना के बाद मालदा और मुर्शिदाबाद रेलवे स्टेशनों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:43 PM (IST)
West Bengal: बंगाल में छह आतंकियों के घुसने की सूचना, गणतंत्र दिवस पर आतंकी गतिविधि को दे सकते है अंजाम
बंगाल में छह आतंकियों के घुसने की सूचना। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: बंगाल पुलिस ने नियो-जेएमबी के छह आतंकियों के घुसने की सूचना के बाद सीमावर्ती मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी है। केंद्र ने राज्य पुलिस को सूचित किया था कि प्रतिबंधित नियो-जेएमबी (जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश) के छह आतंकियों ने राज्य में घुसपैठ की है और वे गणतंत्र दिवस पर आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं। राज्य गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आइएसआइएस से संबद्ध नियो -जेएमबी के आतंकियों को ढूंढने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सूचना के बाद मालदा और मुर्शिदाबाद रेलवे स्टेशनों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

भारत-बांग्लादेश सीमा से लगते सभी जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बांग्लादेश से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के लालगोला से छह आतंकवादियों के बंगाल में घुसने की सूचना दी है। 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ये आतंकी आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने भारत-बांग्लादेश सीमा से लगते सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है। अधिकारी ने बताया कि छह आतंकियों की राज्य के अन्य हिस्सों या शहर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना हो सकती है। आतंकियों के संभावित ठिकाने के बारे में पूछने पर अधिकारी ने बताया, वे राज्य के अन्य जिलों में चले गए हो सकते है या शहर पहुंच गए हो सकते है।

घने कोहरे का फायदा उठाकर घुसे हैं आतंकी

वहीं, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के कर्मिंयों और पुलिस ने विभिन्न जिलों में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, छह आतंकी बांग्लादेश के राजशाही जिले से आए हैं और मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला में स्थित कई जलमार्गों में से एक से देश में घुसे है। अधिकारी ने कहा कि हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि उन्होंने घने कोहरे का फायदा उठाया होगा, जो सर्दियों में जलमार्गों को ढंक देते हैं। उन्होंने बताया कि नियो-जेएमबी के शीर्ष नेतृत्व ने बंगाल में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आतंकियों को निर्देश दिया है। कुछ माह पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से आतंकी संगठन अलकायदा के छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद राज्य पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे थे। वहीं, इस बार अलर्ट मिलने के बाद राज्य पुलिस सतर्क हो गई है। 

chat bot
आपका साथी