बंगाल में Covid-19 के मद्देनजर आज से School-College बंद, राजनीतिक दलों ने भी की ये बड़ी घोषणा

School college closed in west Bengal बंगाल में कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों-कॉलेजों को बंद करने का भी आदेश जारी किया गया है। राजनीतिक दलों ने घोषणा की है कि वे चुनाव के शेष तीन चरणों में विशाल रैलियां नहीं करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:54 AM (IST)
बंगाल में Covid-19 के मद्देनजर आज से School-College बंद, राजनीतिक दलों ने भी की ये बड़ी घोषणा
बंगाल में सभी स्कूलों को बंद करने का भी आदेश जारी किया गया।

कोलकाता‌, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कोविड-19 संकट की छाया लंबे विधानसभा चुनाव कार्यक्रम पर भी पड़ गई है। राजनीतिक दलों ने घोषणा की है कि वे चुनाव के शेष तीन चरणों में विशाल रैलियां नहीं करेंगे। साथ ही सोमवार को राज्य में सभी स्कूलों को बंद करने का भी आदेश जारी किया गया। आज मंगलवार से राज्य के सभी स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। राज्य सरकार ने स्कूलों में अभी से गर्मी छुट्टी का भी ऐलान कर दिया  है। 

 स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में सोमवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 8,426 मामले सामने आए और संक्रमण के चलते 38 लोगों की मौत हुई।  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू लगाने के पक्ष में नहीं है लेकिन उन्होंने सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 फीसद कर्मचारियों के साथ काम करने का आदेश दिया। राज्य सरकार ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। आमतौर पर ग्रीष्मकालीन अवकाश मई के पहले हफ्ते से शुरू होता है। 

 राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘‘(सरकारी औरवित्तपोषित स्कूलों में) नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं की कक्षाएं मध्य फरवरी से आरंभ हुई थीं लेकिन कोविड-19 संबंधी हालात को देखते हुए हम समय पूर्व ग्रीष्मकालीन अवकाश करने पर मजबूर हैं। शिक्षा विभाग इस बाबत आवश्यक अधिसूचना आज जारी करेगा।’’उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों से भी यही करने का अनुरोध किया जाएगा। बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने एक अधिसूचना में कहा कि लू और मौजूद हालात को देखते हुए बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में 20 अप्रैल से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो जाएगा। अगले आदेश तक अवकाश जारी रहेगा।'

chat bot
आपका साथी