West Bengal :सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर वाले मास्क बांटे

महाराजेर दरबारे नामक फैंस ग्रुप की तरफ से की गई यह अभिनव पहल सुपर साइक्लोन एम्फन से पीड़ित 48 परिवारों को प्रदान की गईं राहत सामग्रियां

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 03:29 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 03:44 PM (IST)
West Bengal :सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर वाले मास्क बांटे
West Bengal :सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर वाले मास्क बांटे

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर प्रशंसकों ने बुधवार को उनकी तस्वीर वाले मास्क वितरित किए। 'महाराजेर दरबारे' नामक फैंस ग्रुप की तरफ से यह अभिनव पहल की गई। इस फैंस ग्रुप से जुड़े मानस चटर्जी ने बताया कि इस बार और भी खास मौका है क्योंकि बीसीसीआइ अध्यक्ष के तौर पर 'दादा' का यह पहला जन्मदिन है।

मास्क पर सौरव की दो तस्वीरें अंकित हैं। पहली 1996 में लॉर्ड्स में टेस्ट पदार्पण के समय की है, जिसमें दादा ने शतक जड़ा था और दूसरी बीसीसीआइ अध्यक्ष के तौर पर उनकी हाल की तस्वीर है। इन मास्क को फ्रेंड्स ग्रुप के सदस्यों में वितरित किया गया है। कोरोना वायरस ने निपटने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन के प्रतिबंधों के कारण प्रशंसकों ने बुधवार को गांगुली के बेहाला स्थित घर के बाहर इकट्ठा होने की जगह उनकी तस्वीर वाली मास्क वितरित करने का फैसला किया । 100 मास्क बनाये है जिस पर एक तरफ 1996 में लॉर्ड्स के मैदान पर पदार्पण करने वाले दादा (गांगुली) की तस्वीर है जबकि दूसरी तरफ बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनकी मौजूदा तस्वीर है। 

गौरतलब है कि महाराजेर दरबारे के कोलकाता, उत्तर व दक्षिण 24 परगना समेत राज्य के विभिन्न जिलों में 9,000 से ज्यादा सदस्य हैं। फैंस ग्रुप की ओर से इस दिन सुपर साइक्लोन 'एम्फन' से पीड़ित 48 परिवारों को भी राहत सामग्रियां प्रदान की गईं।

 सौरव ने रात 12.00 बजे काटा केक

सौरव ने मंगलवार रात 12.00 बजे अपने बेहला स्थित निवास स्थल पर परिवार के सदस्यों के बीच जन्मदिन का केक काटा। उनकी बेटी साना ने विशेष चॉकलेट केक की व्यवस्था की थी । केक पर लिखा था-'हैप्पी बर्थडे डैडी...लॉट्स ऑफ लव।' 

chat bot
आपका साथी