West Bengal: ममता को जल्द ही बहुमत साबित करने के लिए बुला सकते हैं राज्यपाल: सौमित्र खां

West Bengal सौमित्र खां ने कहा कि जल्द ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ बहुमत साबित करने के लिए ममता बनर्जी को बुला सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि उत्तर बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के चार विधायक जल्दी ही भाजपा में शामिल होंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:38 PM (IST)
West Bengal: ममता को जल्द ही बहुमत साबित करने के लिए बुला सकते हैं राज्यपाल: सौमित्र खां
सौमित्र खां ने कहा, राज्यपाल बहुमत साबित करने के लिए ममता को बुला सकते हैं। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खां ने यह कह कर ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं कि जल्द ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ बहुमत साबित करने के लिए ममता बनर्जी को बुला सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि उत्तर बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के चार विधायक जल्दी ही भाजपा में शामिल होंगे। खां के इस बयान के बाद बंगाल में राजनीतिक अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। ममता बनर्जी के कैबिनेट से दिग्गज मंत्री शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से भारतीय जनता पार्टी लगातार दावा कर रही है कि ममता बनर्जी की पार्टी के कई सारे विधायक और मंत्री पार्टी छोड़ेंगे। दावा किया जा रहा है कि दिसंबर महीने तक ममता बनर्जी की सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

सौमित्र खां ने कहा कि जल्द ही ममता बनर्जी की सरकार अल्पमत में आएगी। हालांकि तृणमूल कांग्रेस सौमित्र खां के इस दावे को बहुत अधिक महत्व देने के लिए तैयार नहीं है। पार्टी के एक वरिष्ठ प्रवक्ता से जब इस बारे में संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा वाले दिन में सपने देख रहे हैं, देखने दीजिए। ऐसा कुछ होने वाला है नहीं है। बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां जोड़-तोड़ की राजनीति तेज है। कुछ दिन पहले ही प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष व बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह ने बड़ा दावा करते हुए कहा था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कम से कम पांच सांसद किसी भी क्षण भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तैयार करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव के समय भी बंगाल में भाजपा उम्मीदवारों का चयन शाह ने ही किया था और इसमें भारी सफलता भी मिली थी। भाजपा ने बंगाल की 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। कुछ सीटों पर वह मामूली अंतर से हारी थी। इसी को देखते हुए एक बार फिर भाजपा के चाणक्य शाह ने इसका जिम्मा लिया है। शाह बंगाल के राजनीतिक हालात पर नजर रखे हुए हैं

chat bot
आपका साथी