सारधा चिटफंड घोटाला: प्रभावशाली लोगों की आवाज के नमूने एकत्र करेगी सीबीआइ

सारधा चिटफंड घोटाले में यह पहली बार है कि सीबीआइ ने किसी की आवाज का नमूना एकत्र किया है।आवाज के नमूने को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। सीबीआइ ने दावा किया कि सुदीप्त सेन ने कोलकाता से भागने से पहले प्रभावशाली लोगों के साथ बैठकें की थीं।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:28 AM (IST)
सारधा चिटफंड घोटाला: प्रभावशाली लोगों की आवाज के नमूने एकत्र करेगी सीबीआइ
सारधा चिटफंड घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ प्रभावशाली लोगों की आवाज के नमूने को एकत्र करेगी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। अब बंगाल के हजारों करोड़ रुपए के सारधा चिटफंड घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ प्रभावशाली लोगों की आवाज के नमूने को एकत्र करेगी तथा उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। इस कड़ी में जल्दी ही आवाज के नमूने एकत्र करने के लिए उन्हें बुलाया जाएगा।

दरअसल इस घोटाले में सीबीआइ को सारधा समूह के मुखिया सुदीप्त सेन के साथ कुछ प्रभावशाली लोगों की बैठक का ऑडियो मिला है। इन प्रभावशाली लोगों में ज्यादातर तृणमूल कांग्रेस के नेता हैं। इस कड़ी में तृणमूल के पूर्व नेता और मुकुल रॉय के करीबी आसिफ खान को बुधवार को साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया गया।

सारधा चिटफंड घोटाले में यह पहली बार है कि सीबीआइ ने किसी की आवाज का नमूना एकत्र किया है।आवाज के नमूने को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। सीबीआइ ने दावा किया कि सुदीप्त सेन ने कोलकाता से भागने से पहले प्रभावशाली लोगों के साथ बैठकें की थीं। केवल आसिफ खान ही नहीं, कुछ और लोगों को भी आवाज के नमूने लेने के लिए बुलाया जाएगा। गौरतलब है कि सारधा चिटफंड घोटाले में समूह के मुखिया सुदीप्त सेन मुख्य आरोपित हैं तथा वह जेल में हैं।इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्री और नेता घोटाले में आरोपित हैं।

कोयला तस्करी मामले में तृणमूल नेता के भाई से पूछताछ की

वहीं दूसरी ओर गुरुवार को सीबीआइ ने कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा से लंबी पूछताछ की तथा उनसे जानना चाहा कि उनके भाई कहां हैं। बताते चलें कि कल सीबीआइ ने बंगाल में मवेशी तस्करी रैकेट से कथित तौर पर जुड़े कारोबारी एवं तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जानेवाले विनय मिश्रा के भाई विकास से बुधवार को पूछताछ की।

जांच सीबीआइ की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने मिश्रा के भाई से तब पूछताछ की जब वह एक समन के बाद अधिकारियों के समक्ष पेश हुआ। राज्य में मवेशी तस्करी के मामले में अपनी जांच के संबंध में सीबीआइ ने गत 31 दिसंबर को कोलकाता स्थित मिश्रा के दो परिसरों पर छापेमारी की थी। मिश्रा फरार है और सीबीआइ ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर रखा है। सीबीआइ ने छह नवंबर को राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशियों की तस्करी करनेवाले रैकेट के कथित सरगना इनामुल हक को गिरफ्तार किया था। 

chat bot
आपका साथी