इस्तीफा देते ही सव्यसाची पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

विधाननगर के मेयर पद से सव्यसाची दत्त के इस्तीफा देने के अगले ही दिन शुक्रवार को तृणमूल के किसी नेता ने उनपर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए एक ऑडियो वायरल कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 02:00 AM (IST)
इस्तीफा देते ही सव्यसाची पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप
इस्तीफा देते ही सव्यसाची पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, कोलकाता : विधाननगर के मेयर पद से सव्यसाची दत्त के इस्तीफा देने के अगले ही दिन शुक्रवार को तृणमूल के किसी नेता ने उनपर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए एक ऑडियो वायरल कर दिया।

यह ऑडियो एक फोन कॉल का रिकार्ड है, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। इसमें सव्यसाची जैसी आवाज वाला एक व्यक्ति किसी को एक करोड़ रुपये देने के लिए धमकाते सुने जा रहे हैं। रुपये 12 तारीख तक देने को कह रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर उनसे बुरा और कोई नहीं होने की बात कही गई है। यह भी कहा जा रहा है कि अगला इसकी शिकायत जिसे चाहे कर सकता है। जवाब में अगला व्यक्ति 12 तारीख की शाम चार बजे तक अपने गहने बेचकर और उधार लेकर रुपये देने की बात कह रहा है। वह उधार लेकर एक करोड़ रुपये की व्यवस्था कर लेने की बात भी कह रहा है। फोन में कई बार रुपये मांगने वाले को 12 तारीख का जिक्र करते हुए हर हाल में रुपये देने का दबाव बनाते सुना जा रहा है। रिकार्डेड फोन कॉल में लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के चलते रुपये ट्रांसफर होने में दिक्कतें आने की बात भी कही जा रही है। रुपये देने के स्थान के बारे में पूछे जाने पर 12 तारीख को फिर से फोन करने की बात कही गई है। उक्त फोन कॉल रिकॉर्डिंग लोकसभा चुनाव से पहले की बताई जा रही है। सव्यसाची दत्त से संपर्क नहीं हो पाने के कारण उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। 'दैनिक जागरण' ने इस ऑडियो की सत्यता की जांच नहीं की है इसीलिए यह फर्जी है या वास्तविक, यह कहा नहीं जा सकता।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा पार्टी नेताओं को कट मनी नहीं लेने और जो ले चुके हैं, उन्हें वापस लौटाने के निर्देश के बाद से ही राज्यभर में बवाल मचा हुआ है। राज्य के किसी न किसी जिले में प्रतिदिन कट मनी वापस मांगे जाने को लेकर हंगामा, नेताओं के घर का घेराव और पोस्टरबाजी चल रही है। कुछ तृणमूल नेताओं ने तो अपराध कबूल करते हुए रुपये भी लौटा दिए हैं।

chat bot
आपका साथी