बेटे के आनलाइन गेम की लत में पुलिस अधिकारी के अकाउंट से गायब हुए 4.40 लाख रुपये

पुलिस अधिकारी के किशोर बेटे को जाल में फंसाकर उनके अकाउंट से 4.40 लाख रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी का नाम दीपक केसावरी है। आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:32 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:32 AM (IST)
बेटे के आनलाइन गेम की लत में पुलिस अधिकारी के अकाउंट से गायब हुए 4.40 लाख रुपये
बेटे के आनलाइन गेम की लत में पुलिस अधिकारी के अकाउंट से गायब हुए 4.40 लाख रुपये

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुफ्त में गेम देने के नाम पर लालबाजार के डीडी विभाग के पुलिस अधिकारी के किशोर बेटे को जाल में फंसाकर उनके अकाउंट से 4.40 लाख रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार किया है। घटना हेयर स्ट्रीट थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम दीपक केसावरी है। एंटी बैंक फ्रॉड सेक्शन के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार गत जून महीने में जालसाज ने खुद को गेम कंपनी का अधिकारी बताकर पुलिस अधिकारी के बेटे को फोन किया। जालसाज ने किशोर को कहा कि उसकी कंपनी मुफ्त में कुछ अच्छे और नए गेम खेलने के लिए देगी। उक्त गेम के लालच में ही किशोर ने अपने पिता का एटीएम कार्ड किसी तरह हासिल कर उसके डिटेल्स जालसाज को बता दिया। किशोर को जालसाज ने कहा कि उसके पिता के मोबाइल पर कई मैसेज आएंगे, उक्त ओटीपी बताने पर ही उसे नए गेम्स खेलने के लिए मिलेंगे। गत 2 जून से 1 सितंबर के बीच करीब 100 ओटीपी किशोर ने जालसाज को बता दिया। 100 बार बैंक से लेनदेन के दौरान जालसाज ने उसके अकाउंट से करीब 4.40 लाख रुपये निकाल लिए। पहले पुलिस अधिकारी को अकाउंट से रुपये गायब होने के बारे में कोई सूचना नहीं मिली।

कुछ दिनों पहले बैंक अकाउंट की जानकारी लेने पर पता चला कि उसके अकाउंट से 4.40 लाख रुपये निकाल‌ लिए गए हैं। इसके बाद ही उन्होंने अपने सहकर्मियों से बातचीत की। घर में उन्हें पता चला कि बेटा काफी गेम खेलता है। बेटे से पूछताछ करने पर पता चला कि जालसाज ने ऑनलाइन नए गेम देने के नाम पर उसके पास से ओटीपी लिया था। इसके बाद अधिकारी ने हेयर स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने दीपक केसवारी को गिरफ्तार किया। फिलहाल अभियुक्त से पूछताछ कर उसके अन्य सा‌थियों का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी