हावड़ा स्टेशन से आरपीएफ ने 25 लाख की नकदी के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार

हावड़ा स्टेशन के ओल्ड कंपलेक्स से 25 लाख रुपये की नकदी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरपीएफ ने जब्त राशि और गिरफ्तार शख्स को अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:30 PM (IST)
हावड़ा स्टेशन से आरपीएफ ने 25 लाख की नकदी के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार
जब्त नकदी व गिरफ्तार शख्स के साथ आरपीएफ अधिकारी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने हावड़ा स्टेशन के ओल्ड कंपलेक्स से 25 लाख रुपये की नकदी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरपीएफ ने जब्त राशि और गिरफ्तार शख्स को अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम राजेंद्र शर्मा (54) है।

वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी के सिंगरा थाना क्षेत्र के छित्‍तापुर, गांधीनगर गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, हावड़ा आरपीएफ के नार्थ पोस्ट कमांडर एमडी भुटिया के नेतृत्व में एसआइ कौशल कुमार, एएसआइ सुमंता सरकार, हेड कांस्टेबल ए बाग, सुब्रतो घोष, महिला कांस्टेबल प्रत्याशा कुमारी की टीम बुधवार को ओल्ड कंफलेक्स में नियमित चेकिंग कर रही थी। इसी बीच गेट नंबर 2/3 के पास एक यात्री की गतिविधि को देख आरपीएफ को संदेह हुआ।

आरपीएफ ने उक्त यात्री को रोककर पूछताछ शुरू की तो वह सकपका गया। उसके बैग की जांच की गई तो आरपीएफ भी दंग रह गई। बैग के अंदर काफी तादात में नकदी रखी थी। नकदी से संबंधित वैध कागजात नहीं दिखाए जाने एवं संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर यात्री को हिरासत में ले लिया गया। तलाशी में कुल 25 लाख की नगदी बरामद हुई जिसे जब्त कर लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि वह वाराणसी स्थित चौक थाना क्षेत्र के थटेरी बाजार स्थित एसके ज्वैलर्स नामक दुकान में नौकरी करता है। इस नकदी को वह कोलकाता के बहूबाजार स्थित बीबी गांगुली स्ट्रीट में स्पार्क गोल्ड ज्वैलरी के मालिक हबीबुर्रहमान नामक शख्स को पहुंचाने जा रहा था। आरपीएफ की सूचना पर कोलकाता से आयकर विभाग की टीम भी हावड़ा स्टेशन पहुंच गई और जब्त राशि और आरोपित को अपने कब्जे में ले लिया। आयकर विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी