West bengal assembly election: ममता के मास्टर स्ट्रोक के बाद बंगाल के लिए नए सिरे से रणनीति तैयार कर रहे नड्डा

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लडऩे की घोषणा करके जो मास्टर स्ट्रोक लगाया है उसने भाजपा को बंगाल के लिए अपनी चुनावी रणनीति बदलने पर मजबूर कर दिया है। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:58 PM (IST)
West bengal assembly election: ममता के मास्टर स्ट्रोक के बाद बंगाल के लिए नए सिरे से रणनीति तैयार कर रहे नड्डा
बंगाल के सियासी समीकरण में ममता के इस कदम से आने वाले बदलाव की कर रहे हैं गहराई से समीक्षा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लडऩे की घोषणा करके जो 'मास्टर स्ट्रोक लगाया है, उसने भाजपा को बंगाल के लिए अपनी चुनावी रणनीति बदलने पर मजबूर कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में नए सिरे से रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। उन्होंने बंगाल में पार्टी का सांगठनिक कामकाज देख रहे आला नेताओं के साथ इसे लेकर अहम बैठक की। इसके बाद बंगाल का दायित्व प्राप्त पांच पर्यवेक्षकों सुनील देवधर, दुष्यंत गौतम, विनोद तावड़े, हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर के साथ अलग से भी बैठक की।

सूत्रों ने बताया कि ममता के नंदीग्राम से चुनाव लडऩे को नड्डा बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। इससे बंगाल के सियासी समीकरण में किस तरह का बदलाव आ सकता है, इसकी वे समीक्षा कर रहे हैं। भाजपा हाल में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के राजनीतिक प्रभाव को नंदीग्राम में भुनाना चाहती है लेकिन ममता के वहां से खड़े होने की घोषणा से इसपर कितना प्रभाव पड़ सकता है, नड्डा अब इसका मंथन करने में जुट गए हैं। सुवेंदु हालांकि खुले मंच से मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए दावा कर चुके हैं कि ममता के नंदीग्राम से खड़े होने पर वे उन्हें कम से कम 50,000 वोटों से हराएंगे।

chat bot
आपका साथी