ममता को फिर झटका, नाराज चल रहे तृणमूल विधायक प्रबीर घोषाल का पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

पिछले कई दिनों से पार्टी नेताओं के खिलाफ मुखर थे घोषाल। हालांकि तृणमूल के इस बागी नेता फिलहाल विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। मंगलवार गणतंत्र दिवस के दिन हुगली जिले के कोन्नगर स्थित अपने निवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में प्रबीर घोषाल ने इसकी घोषणा की।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:36 PM (IST)
ममता को फिर झटका, नाराज चल रहे तृणमूल विधायक प्रबीर घोषाल का पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा
संवाददाता सम्मेलन में घोषाल ने तृणमूल नेताओं के द्वारा किए जा रहे व्यवहार पर चिंता जताई।

राज्य ब्यूरो, कोलकता : पिछले कुछ माह से अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मुखर हुगली जिले के उत्तरपाड़ा से तृणमूल विधायक प्रबीर घोषाल ने  आखिरकार मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। हालांकि तृणमूल के इस बागी नेता फिलहाल विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। मंगलवार गणतंत्र दिवस के दिन हुगली जिले के कोन्नगर स्थित अपने निवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में  प्रबीर घोषाल ने जिला  तृणमूल नेताओं के द्वारा उनके साथ किए जा रहे व्यवहार पर चिंता जताते हुए उन्होंने ने जिला कोर कमेटी के सदस्य एवं जिला तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने  की घोषणा की। 

विधायक घोषाल ने कहा कि मैं सोमवार को ही एलान करने वाला था, लेकिन सोमवार को पुरसुरा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सभा थी। सभा के दौरान कोई और बात ना हो जाए इसलिए मैंने आज अपनी बात रखी है। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने  तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी की प्रशंसा की। घोषाल ने एक बार फिर से आरोप लगाते हुए कहा है कि जीटी रोड को दिल्ली रोड से जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत कनाईपुर ग्राम पंचायत नहीं कर रहा है। इस कारण आम लोगों को   काफी परेशानी हो रही है। 

उन्होंने एक फिर से आशंका जताते हुए कहा कि मुझे हराने के लिए ही तृणमूल के ही कुछ नेता षड्यंत्र रच रहे है।  घोषाल ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जब से प्रशांत किशोर ने पार्टी की  कमान संभाली है, तब से हुगली जिले में अंदरूनी कलह और बढ़ गया है। मालूम हो कि पिछले कुछ माह से उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी, जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव एवं कनाईपुर ग्राम पंचायत के प्रधान अक्षय लाल यादव से नाराज दिख रहें है। 

इधर जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव इस विषय पर कुछ भी बोलने से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर कुछ भी प्रदेश तृणमूल कांग्रेस कमेटी के नेता बोलेंगे। खबर आ रही है की पार्टी के खिलाफ बोलने के मामले में पार्टी ने उन्हें शोकाज किया है। उधर प्रबीर घोषाल द्वारा पार्टी पद से इस्तीफा दिए जाने की खबर सुनकर कई तृणमूल कार्यकर्ता  कोन्ननगर पार्टी कार्यालय के समक्ष प्रबीर घोषाल दूर हटो का नारा लगाने लगे।

chat bot
आपका साथी