कोलकाता के कई जर्जर रास्तों की मरम्मत का कार्य शुरू, जल्‍द मिलेगी राहत

कोलकाता में बरसात के कारण पहले भी हेस्टिंग्स के कुछ हिस्सों की सड़क जर्जर हो गयी थी ।बोरो 9 के तहत आने वाले इन रास्तों पर मरम्मत का काम शुरू किया गया है और थोड़े बहुत जो गड्ढे हैं उसे भर दिये जायेंगे।

Babita KashyapSat, 27 Nov 2021 08:19 AM (IST)
कोलकाता में जर्जर सड़कों की मरम्‍मत का कार्य शुरू हो गया है

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महानगर के कई रास्तों की हालत ही जर्जर है। कहीं बड़े गड्ढे तो कहीं पिच उखड़े हुए हैं। ऐसा ही कुछ हाल है हेस्टिंग्स से लेकर खिदिरपुर बाजार के आसपास की सड़क की (कुछ हिस्सों में)। यहां ट्राम लाइन भी है जो कि कई मीटर तक जर्जर हालत में है। वहीं कुछ हिस्सों में ट्राम लाइन के ऊपर से पिच को हटाया जा रहा है। इन सभी कारणों से भी सबसे ज्यादा बाइकर्स को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। साधारणत: ट्राम लाइन पर बाइक पलटने की आशंका बनी रहती है।

खिदिरपुर मोड़ या फिर हेस्टिंग्स बेहद ही अहम रास्ते हैं। खिदिरपुर में होलसेल का बाजार है। इसके साथ ही पोर्ट व दक्षिण कोलकाता का बेहद ही अहम रास्ता यह है। पोर्ट होने के कारण सबसे व्यस्त रास्तों में खिदिरपुर रास्ता शामिल है। रोजाना असंख्या गाड़ियां जिनमें बाइक, बस, ट्रक, लॉरी से लेकर अन्य वाहन यहां से गुजरते हैं। बेहला की तरफ जाना हो या फिर मटियाब्रुज, नदियाल या दक्षिण कोलकाता या फिर नवान्न के लिए भी लोग ज्यादातर खिदिरपुर से होकर जाते हैं।

बता दें कि अम्फान चक्रवात आने के बाद से ही खिदिरपुर-एस्प्लानेड का ट्राम रूट बंद है। इतने लंबे समय में कई बार रास्तों की मरम्मत हुई जिससे ट्राम लाइन भी कई जगहों पर ढक गयी। अब एक बार फिर से ट्राम लाइन पर से पिच हटाया जा रहा है। ऐसे में यहां गड्ढे बने हुए हैं। इस तरह से बाइकर्स को बेहद ही सावधानी बरतने की जरुरत है।

बरसात के कारण पहले भी हेस्टिंग्स के कुछ हिस्सों की सड़क जर्जर हो गयी थी। उसकी मरम्मत भी हाल में हुई थी लेकिन एक बार फिर से सड़क पुरानी हालत में पहुंचती नजर आ रही है। बोरो 9 के तहत आने वाले इन रास्तों पर मरम्मत का काम शुरू किया गया है और थोड़े बहुत जो गड्ढे हैं उसे भर दिये जायेंगे। बोरो कोऑर्डिनेटर रतन मालाकर ने कहा कि काम जारी है। जल्द ही मरम्मत कर ली जायेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.