Kolkata Municipal Corporation: बारिश रुकते ही कोलकाता नगर निगम के लिए चुनौती बनकर उभरेगी सड़कों की मरम्मत

कोलकाता में सड़कों की मरम्‍मत का काम शुरू किया गया था लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण बीच में ही बंद करना पड़ा। कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) ने 450 सड़कों की तालिका तैयार की थी और कहा था कि महालया से पहले सड़कों की मरम्‍मत हो जाएगी।

Babita KashyapThu, 23 Sep 2021 08:30 AM (IST)
बारिश रुकते ही सड़कों की मरम्मत कोलकाता नगर निगम के लिए नयी चुनौती

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। रविवार देर रात से बुधवार को दिन भर हुई बारिश के बाद मौसम विभाग का कहना है कि अभी बारिश पूरी तरह नहीं थमी है। एक और निम्न दबाव के कारण आज यानी गुरुवार को फिर बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश रुकते ही सड़कों की मरम्मत कोलकाता नगर निगम के लिए नयी चुनौती बनकर उभरेगी। अभी नगर निगम द्वारा सड़कों की मरम्मत का काम शुरू ही किया गया था कि लगातार बारिश के कारण काम बंद करना पड़ा। अब पुनः बारिश रुकते ही काम चालू किया जाएगा, लेकिन जैसा कहा गया था कि दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता नगर निगम के अधीन आने वाली सभी टूटी सड़कों की मरम्मत कर दी जाएगी, अब ये कब तक पूरा हो पायेगा, इसे लेकर निगम भी चिंतित है।

450 सड़कों की तालिका की गई थी तैयार

लगभग 20​ दिन पहले कोलकाता नगर निगम ने 450 सड़कों की तालिका तैयार की गई थी जिनकी मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया था। बताया गया था कि महालया से पहले सड़कों की मरम्मत का काम पूरा कर दिया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि महालया में अब केवल 15 दिनों का ही समय शेष रह गया है। केएमसी के सड़क विभाग के पास आगामी 5 अक्टूबर तक का समय है और इस समय सीमा में सड़कों की मरम्मत का काम पूरा कर लेना होगा।

इन जगहों पर हैं टूटी हुई सड़कें

बरसात के समय गड्ढों को भरना निगम के लिये भी चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि गड्ढे भरे जाने के कुछ समय बाद पुन: सड़कों पर गड्ढे बन जाते हैं। फिलहाल निगम बिटुमिनस के जरिये सड़कों की मरम्मत का कार्य कर रहा था, लेकिन बारिश ने इसमें रुकावट डाल दी है। बारिश रुकते ही पुनः कार्य चालू किया जाएगा। कोलकाता में महात्मा गांधी रोड, सेंट्रल एवेन्यू, एस.एन.बनर्जी रोड, लेनिन सरणी, एपीसी रोड, डायमंड हार्बर रोड, जेम्स लांग सरणी, एन एस सी बोस रोड, राजडांगा जैसी सड़कों की स्थिति बदहाल है। इसके अलावा उत्तर में पातीपुकुर तो दक्षिण में गरिया व नाकतल्ला में भी सड़कें बदहाल दशा में हैं। मध्य कोलकाता में एस्प्लानेड के अलावा खिदिरपुर, हेस्टिंग्स की सड़कों की हालत भी खराब है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.