कलकत्ता हाई कोर्ट से सुवेंदु को तीन अहम मामलों में राहत, खंडपीठ अब इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी

आदेश प्रभावी-बाडीगार्ड की मौत समेत तीन मामलों में डिवीजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले को बरकरार रखा। सुवेंदु पर इल्जाम-सुरक्षा गार्ड को ख़ुदकुशी के लिए उकसाया था। ​​चार सदस्यीय सीआइडीटीम ने पूर्व मेदिनीपुर में सुवेंदु अधिकारी आवास पर रेड मारी थी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 09:08 PM (IST)
कलकत्ता हाई कोर्ट से सुवेंदु को तीन अहम मामलों में राहत, खंडपीठ अब इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी
बंगाल में नंदीग्राम भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बाडीगार्ड की मौत समेत तीन मामलों में कलकत्ता उच्च न्यायालय की डिवीजन बेंच ने बुधवार को सुनवाई करते हुए सिंगल बेंच के फैसले को बरकरार रखा है। अदालत ने स्पष्ट आदेश दिया कि सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ कोई सख्त कदम न उठाया जाए। यदि कोई नई प्राथमिकी दर्ज होती है, तो पहले अदालत को जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही सुवेंदु अधिकारी को जांच में सहयोग करना होगा।

आदेश प्रभावी-खंडपीठ अब इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी

डिवीजन बेंच ने स्पष्ट किया कि सुवेंदु के खिलाफ तीन मामलों कांथी में बाडीगार्ड की मौत, नंदीग्राम में जुलूस और तमलुक में एसपी अधिकारी को लेकर हुए मामले में सिंगल बेंच का यह आदेश प्रभावी रहेगा। खंडपीठ अब इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी। सिंगल बेंच का आदेश उनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं करने का था। फिलहाल यह निर्देश प्रभावी है। जस्टिस सुब्रत तालुकदार की खंडपीठ ने यह आदेश दिया है।

सुवेंदु पर इल्जाम-सुरक्षा गार्ड को ख़ुदकुशी के लिए उकसाया था

बता दें कि इस मामले में सुवेंदु अधिकारी पर इल्जाम है कि उन्होंने अपने सुरक्षा गार्ड को ख़ुदकुशी के लिए उकसाया था। शुभब्रत चक्रवर्ती, सुवेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस के सांसद होने के दौरान से ही भाजपा विधायक की सुरक्षा टीम का हिस्सा थे।

​​टीम ने पूर्व मेदिनीपुर में सुवेंदु अधिकारी आवास पर रेड मारी थी

मामले की जांच के तहत इस साल जुलाई में चार सदस्यीय सीआइडी ​​टीम ने पूर्व मेदिनीपुर में सुवेंदु अधिकारी के आवास पर रेड मारी थी। सीआइडी के ​​अधिकारी कथित तौर पर शुभब्रत चक्रवर्ती के पूर्व सहकर्मियों से पूछताछ और जानकारी एकत्रित करने के बाद नंदीग्राम विधायक सुवेंदु अधिकारी के घर पहुंचे थे।

उधर, कलकत्ता हाई कोर्ट में तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति

कलकत्ता हाई कोर्ट में तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई है। केंद्रीय कानून मंत्रालय की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक एडवोकेट कृष्णा राव व न्यायिक अधिकारी अजय कुमार मुखर्जी व बिभास रंजन दे की कलकत्ता हाई कोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति की गई है।

chat bot
आपका साथी