दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की हुई बैठक, जीएम बोले- हिंदी के प्रयोग-प्रसार में सकारात्मक सहयोग करें

राजभाषा के प्रयोग-प्रसार के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस मौके पर महाप्रबंधक द्वारा राजभाषा विभाग की बीएनआर हिंदी ई-पत्रिका के द्वितीय अंक का विमोचन भी किया गया। दपूरे के जीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे में राजभाषा का प्रयोग-प्रसार सराहनीय रूप से हो रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:26 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:26 AM (IST)
दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की हुई बैठक, जीएम बोले- हिंदी के प्रयोग-प्रसार में सकारात्मक सहयोग करें
दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की हुई बैठक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण पूर्व रेलवे (दपूरे) की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की इस वर्ष की द्वितीय बैठक मंगलवार को जीएम विद्या भूषण की अध्यक्षता में कोलकाता के गार्डेनरीच स्थित प्रधान कार्यालय में संपन्न हुई। इस बैठक में सभी विभागों के प्रधान विभागाध्यक्ष, सभी मंडलों के अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं खड़गपुर रेल कारखाना के उप- मुख्य राजभाषा अधिकारी वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए।

दपूरे के मुख्य राजभाषा अधिकारी व प्रधान मुख्य बिजली इंजीनियर ने अपने संबोधन में सभी प्रधान विभागाध्‍यक्ष एवं अपर मुख्‍य राजभाषा अधिकारियों से आग्रह किया कि राजभाषा के प्रयोग-प्रसार में सकारात्‍मक सहयोग दें। बैठक का संचालन पीसी डांग (उप महाप्रबंधक, राजभाषा) ने किया। इस वर्चुअल बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे में हो रहे राजभाषा कार्यों की समीक्षा की गई।

उन्होंने राजभाषा के प्रयोग-प्रसार के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस मौके पर महाप्रबंधक (जीएम) द्वारा राजभाषा विभाग की बीएनआर हिंदी ई-पत्रिका के द्वितीय अंक का विमोचन भी किया गया। दपूरे के जीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे में राजभाषा का प्रयोग-प्रसार सराहनीय रूप से हो रहा है। हिंदी में प्रवीणता प्राप्त अधिकारियों और कर्मचारियों को राजभाषा के प्रयोग व प्रचार-प्रसार में अपना अधिक-से-अधिक योगदान देने का उन्होंने निर्देश दिया। 

chat bot
आपका साथी