Weather in Bengal: निम्न दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश जारी

कोलकाता हावड़ा हुगली उत्तर व दक्षिण 24 परगना समेत विभिन्न जिलों में रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। मंगलवार तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था। कुछ जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की बात कही गई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:11 PM (IST)
Weather in Bengal: निम्न दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश जारी
निम्न दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश जारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुए निम्न दबाव के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में रविवार से बारिश का दौर शुरू हो गया है। कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना समेत विभिन्न जिलों में रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही इसकी भविष्यवाणी कर दी थी। रविवार से मंगलवार तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था। कुछ जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की बात कही गई है।

दुर्गापूजा के दौरान भी बारिश हुई थी. हालांकि वह छिटपुट थी, जिसका पूजा पर खास असर नहीं पड़ा था लेकिन इस बार बेहद भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है, जिससे लक्ष्मी पूजा पर भारी असर पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना और पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। बारिश होने से तापमान कई डिग्री उतर आया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है लेकिन इसके साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ी है।

कोलकाता, हावड़ा समेत विभिन्न जिलों के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून बंगाल से लगभग विदा हो चुका है लेकिन एक के बाद एक उत्पन्न हो रहे निम्न दबाव के कारण सूबे के विभिन्न जिलों में बारिश का दौर नियमित अंतराल पर जारी है। 

chat bot
आपका साथी