Bengal Weather Update: दुर्गापूजा के उत्साह में पानी फेर सकती है बारिश, विभिन्न जिलों में बारिश का अनुमान

कोलकाता हावडा़ हुगली उत्तर व दक्षिण 24 परगना पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश के आसार हैं। राज्य के दक्षिणी हिस्सों में बारिश होने पर भी उत्तर बंगाल में आसमान साफ रहेगा। आगामी 15 अक्टूबर तक वहां बारिश की संभावना नहीं दिख रही।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:55 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 03:21 PM (IST)
Bengal Weather Update: दुर्गापूजा के उत्साह में पानी फेर सकती है बारिश, विभिन्न जिलों में बारिश का अनुमान
दुर्गापूजा के उत्साह में पानी फेर सकती है बारिश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दुर्गापूजा के उत्साह में बारिश पानी फेर सकती है। मौसम विभाग ने महाअष्टमी से विजयादशमी तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। महासप्तमी के दिन भी कोलकाता व पासवर्ती जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिसके महाअष्टमी से बढ़ने की संभावना है और यह विजयादशमी तक जारी रह सकती है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अंडमान सागर में निम्न दबाव की उत्पत्ति हुई है, जिहकी वजह से बारिश के आसार है।

कोलकाता, हावडा़, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बारिश के आसार हैं। राज्य के दक्षिणी हिस्सों में बारिश होने पर भी उत्तर बंगाल में आसमान साफ रहेगा। आगामी 15 अक्टूबर तक वहां बारिश की संभावना नहीं दिख रही। गौरतलब है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून अब बंगाल से विदा लेने लगा है लेकिन लगातार एक के बाद एक निम्न दबाव की उत्पत्ति होने के कारण कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में नियमित अंतराल पर बारिश का दौर जारी है।

कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल दुर्गापूजा का बेहद छोटे पैमाने पर आयोजन किया गया था। बहुत से लोग पूजा घूमने नहीं निकले थे। इस बार कोरोना के हालात संभले हुए हैं। दुर्गापूजा आयोजकों ने भी हिम्मत दिखाते हुए आकर्षक पंडालों का निर्माण किया है, जिसे देखने के लिए लोग भी उमड़ रहे हैं लेकिन अगर बारिश शुरू हो जाती है तो सारा मजा किरकिरा हो जाएगा। पूजा आयोजकों की महीनों की मेहनत पर भी पानी फिर जाएगा। बारिश की संभावना को देखते हुए बड़े पूजा आयोजक सबसे ज्यादा परेशान हैं।

श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब में बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति स्वरूप विशाल पंडाल बनाया गया है। बारिश होने पर पंडाल को बहुत नुकसान पहुंच सकता है। आलोक-सज्जा पर भी भारी असर पडे़गा।कोलकाता के लोग इंद्रदेव से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि अगले कुछ दिन तक वह उनपर कृपा दृष्टि बनाए रखें। 

chat bot
आपका साथी