पंजाब के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी कोलकाता में एनकाउंटर में ढेर, बहुमंजिली इमारत में रह रहे थे दोनों

kolkata encounter पंजाब में बीते दिनों जगराओं में दो थानेदार के कत्ल के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित और इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी बुधवार को कोलकाता के राजारहाट-न्यूटाउन में एनकाउंटर में ढेर हो गए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:56 PM (IST)
पंजाब के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी कोलकाता में एनकाउंटर में ढेर, बहुमंजिली इमारत में रह रहे थे दोनों
पंजाब के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी कोलकाता में एनकाउंटर में ढेर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पंजाब के लुधियाना में बीते दिनों दो थानेदारों के कत्ल के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित और इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी बुधवार को कोलकाता के राजारहाट-न्यूटाउन में एनकाउंटर में ढेर हो गए।दोनों एक बहुमंजिली इमारत के फ्लैट में रह रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी 22 मई से यहां के बहुमंजिला अपार्टमेंट सपूरजी में रह रहे थे। दोपहर 3:30 बजे के आसपास पंजाब पुलिस और कोलकाता की लोकल एसटीएफ ने मिलकर इस अपार्टमेंट में अभियान चलाया और दोनों अपराधियों को मार गिराया।हालांकि इस दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी घायल हुए हैं।

दो थानेदारों का किया था कत्ल

-गत 15 मई को चार अपराधियों ने लुधियाना के जगराओं में हथियार छीन कर दो थानेदारों का कत्ल कर दिया गया था। इनमें गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी शामिल थे। इसके बाद दोनों फरार हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों पंजाब पुलिस को इनके कोलकाता में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद पंजाब पुलिस ने कोलकाता एसटीएफ के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया।

पुलिस पर की फायरिंग

-यहां ये लोग किराए के फ्लैट में रह रहे थे। पुलिस जब दरवाजे को धक्के देकर कमरे में प्रवेश करने की कोशिश की तब इन्होंने अलमारियों तथा पलंग की आड़ में गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की तथा दोनों को मार गिराया।हालांकि इस दौरान अपराधियों की गोली से कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी घायल हुए हैं। उनका नाम कार्तिक मोहन घोष है। उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनके कंधे पर गोली लगी है। हालत गंभीर बताई गई है।

जयपाल पर चल रहे हैं 45 से ज्यादा अपराधिक मामले

-जयपाल भुल्लर के पिता पुलिस इंस्पेक्टर थे जो अभी रिटायर हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक पंजाब में जयपाल का सबसे बड़ा आपराधिक गैंग है।

इस पर हत्या, हथियारों की तस्करी, नशीले पदार्थों की खरीद-फरोख्त से जुड़े 45 से ज्यादा अपराधिक मामले चल रहे हैं। बता दें कि जयपाल भुल्लर 'ए' कैटगरी का गैंगस्टर था और पंजाब पुलिस पिछले लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी।

रखा गया था 10 लाख रुपये इनाम

- दोनों अपराधियों के कमरे से पुलिस को भारी मात्रा में विस्फोटक मिले हैं। पंजाब पुलिस की तरफ से जयपाल पर 10 लाख रुपये इनाम रखा गया था। इतना ही नहीं इस गैंगस्टर का नाम फाजिल्का के कत्ल कांड में भी सामने आया था।

chat bot
आपका साथी