ममता को कूचबिहार जाने से रोके जाने पर प्रशांत किशोर ने आयोग पर उठाए सवाल, वायरल ऑडियो चैट पर भी दिया जवाब

बंगाल के चुनावी मैदान में हर किसी की नजर सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी है। इस बीच सोमवार को प्रशांत किशोर (पीके) ने चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में हुई हिंसा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:47 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:47 PM (IST)
ममता को कूचबिहार जाने से रोके जाने पर प्रशांत किशोर ने आयोग पर उठाए सवाल, वायरल ऑडियो चैट पर भी दिया जवाब
वायरल ऑडियो चैट पर भी प्रशांत ने दिया जवाब

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के चुनावी मैदान में हर किसी की नजर सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी है। इस बीच सोमवार को प्रशांत किशोर (पीके) ने चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में हुई हिंसा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब बिहार में इस प्रकार की हिंसा हुई थी तब चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी को गुजरात से बिहार आने पर नहीं रोका, लेकिन अब ममता बनर्जी को कूचबिहार में जाने से रोका जा रहा है।

उन्होंने इस घटना को लेकर भाजपा की ओर से ममता पर लगाए जा रहे आरोपों का बचाव करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने सीआरपीएफ पर सीधे सवाल नहीं उठाएं, बल्कि जो सरकार की ओर से निर्देश दिए जा रहे हैं वो गलत है। ममता बनर्जी ने इसलिए राज्यपाल के सामने अपील की। पीके ने आगे कहा कि केंद्रीय बल की गोली के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। ममता ने कोई भड़काऊ बयान नहीं दिया था, बल्कि उन्होंने कहा था कि यदि महिलाओं को वोट डालने में केंद्रीय बल रुकावट डाल रही है तो उसका घेराव कर लीजिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी को वहां जाने का हक है।

पटना में 2014 में रैली के दौरान कुछ लोगों की जान गई थी, अगले दिन मोदी गुजरात से उनसे मिलने आए थे, लेकिन तब चुनाव आयोग ने वहां कोई कार्रवाई नहीं की थी। और अब ममता बनर्जी को कूचबिहार में जाने से रोका जा रहा है, जबकि वहां मतदान खत्म हो गए हैं।

क्या है घटना

बता दें कि कूचबिहार के शीतलकूची में चौथे चरण के मतदान के दौरान ग्रामीणों की भीड़ ने सीआइएसएफ जवानों को घेरकर हमला कर दिया था। इसके बाद सीआरपीएफ द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने यहां मतदान रद्द कर दिया।

वायरल ऑडियो चैट पर भी प्रशांत ने दिया जवाब

वहीं, पीके ने हाल में भाजपा व पीएम मोदी की तारीफ को लेकर वायरल उनके ऑडियो चैट को लेकर कहा कि वह ऑडियो कोई लीक नहीं था, सबकुछ पब्लिक था। उन्होंने कहा कि अपने प्रतिद्वंदी को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए और ना ही मैं समझता हूं। जो व्यक्ति मेरे सामने है तो मैं हमेशा उसकी ताकत ज्यादा ही मानकर आगे बढ़ता हूं। पीएम मोदी लोकप्रिय है, इसलिए वे देश के प्रधानमंत्री हैं। पीके ने अपने वायरल ऑडियो पर सवाल करने पर कहा कि भाजपा को 40 फीसद वोट आ रहा है, तो मैने बताया कि वो वोट क्यों आ रहा है।

भाजपा को वोट मिलने का सबसे बड़ा कारण पीएम मोदी हैं। मैं एक बार फिर कह रहा हूं कि तृणमूल बंगाल में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है और भाजपा 100 सीटों से कम पर रूक जाएगी। पीके ने बताया कि बंगाल में ममता दीदी का लोगों के साथ अच्छे संबंध हो जो शायद किसी और नेताओं से बेहतर है।

chat bot
आपका साथी