फर्जी आइएएस देबांजन देब समेत नौ लोगों के खिलाफ पुलिस ने दायर की दूसरी चार्जशीट, लगा हत्या करने का आरोप

पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में देबांजन देब और इंद्रजीत साव समेत नौ लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। अदालती सूत्रों के मुताबिक हत्या के प्रयास समेत 11 मामलों में 650 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:56 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:56 AM (IST)
फर्जी आइएएस देबांजन देब समेत नौ लोगों के खिलाफ पुलिस ने दायर की दूसरी चार्जशीट, लगा हत्या करने का आरोप
फर्जी आइएएस देबांजन देब समेत नौ लोगों के खिलाफ पुलिस ने दायर की दूसरी चार्जशीट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के कसबा में नकली वैक्सीनेशन केस मामले में कोलकाता पुलिस ने फर्जी आइएएस अधिकारी देबांजन देब सहित नौ लोगों के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल की है। पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में देबांजन देब और इंद्रजीत साव समेत नौ लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। अदालती सूत्रों के मुताबिक हत्या के प्रयास समेत 11 मामलों में 650 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है।

आरोपित के वकील दिव्येंदु भट्टाचार्य ने अदालत को बताया कि आरोप पत्र की प्रति आरोपी के वकीलों को नहीं दी गई। इसलिए सुनवाई नहीं हो सकी। फर्जी वैक्सीनेशन मामले के मुख्य आरोपित देबांजन देब पर सिटी कालेज में टीकाकरण शिविर आयोजित करने का भी आरोप लगा है। इस मामले की चार्जशीट पेश की गई। मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर को होगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इंद्रजीत साव ने देबांजन देब की मदद से सिटी कालेज में नकली वैक्सीनेशन कैंप लगाया था। इस चार्जशीट में कुल 85 गवाह हैं। बता दें कि बांग्ला फिल्म अभिनेत्री और टीएमसी सांसद की शिकायत के बाद कसबा में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप का खुलासा हुआ था। कसबा पुलिस ने फर्जी वैक्सीन की जांच शुरू की थी, लेकिन धीरे-धीरे इस घटना का जाल फैलने के बाद में जांच लालबाजार की खुफिया शाखा को सौंप दी गई। इस मामले में देबांजन देब समेत कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

पता चला है कि कोलकाता पुलिस की खुफिया शाखा द्वारा अब तक की गई जांच में जो जानकारी सामने आई है, उसकी जानकारी इस दिन अदालत को दे दी गई है। साथ ही आरोपित देबांजन की मदद करने वालों ने किस तरह उसकी मदद की, उसे इस घटना की पहले से कितनी जानकारी थी।फर्जी टीकाकरण शिविर लगाकर जनता को धोखा क्यों दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब तक की सारी जानकारी और सबूतों के साथ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

कसबा में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप 22 जून को लगाया गया था। पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी देबांजन देब को गिरफ्तार कर लिया था। कथित तौर पर बिना अनुमति के कोरोना का टीका लगाया जा रहा था।घटना के मुख्य आरोपी देबांजन देब की गिरफ्तारी के बाद जांच में नई जानकारियां सामने आने लगीं। जांच में तेजी लाने के लिए लाल बाजार की ओर से एक सीट भी बनाई गई थी। इससे पहले पिछले महीने नकली वैक्सीन के मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

अलीपुर कोर्ट में एक हजार पेज का चार्जशीट दाखिल किया गया था। फर्जी वैक्सीनेशन मामले में देबांजन देब समेत कुल सात लोगों को नामजद किया गया है। देबांजन देब और अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, साजिश और धोखाधड़ी की साजिश सहित कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए थे। अब इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी