28 व 31 को बंगाल में जनसभाएं करेंगे पीएम मोदी!

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए 19 जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की अगुवाई में होने वाली महारैली के जवाब में भाजपा बंगाल के रण में प्रधानमंत्री मोदी को उतारने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस महीने के आखिरी हफ्ते प्रधानमंत्री राज्य में दो जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं। योजना के मुताबिक 28 जनवरी को सिलीगुड़ी या जलपाईगुड़ी एवं 31 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में प्रधानमंत्री जनसभा करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 08:00 AM (IST)
28 व 31 को बंगाल में जनसभाएं करेंगे पीएम मोदी!
28 व 31 को बंगाल में जनसभाएं करेंगे पीएम मोदी!

जागरण संवाददाता, कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए 19 जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की अगुवाई में होने वाली महारैली के जवाब में भाजपा बंगाल के रण में प्रधानमंत्री मोदी को उतारने की तैयारी में जुट गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस महीने के आखिरी हफ्ते प्रधानमंत्री राज्य में दो जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं। योजना के मुताबिक 28 जनवरी को सिलीगुड़ी या जलपाईगुड़ी एवं 31 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में प्रधानमंत्री जनसभा करेंगे। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस महीने प्रधानमंत्री यहां दो जनसभाएं करेंगे। इसके अलावा अगले महीने प्रधानमंत्री के ब्रिगेड मैदान में भी रैली किए जाने का कार्यक्रम है। इसके लिए आठ फरवरी का दिन प्रस्तावित है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री कार्यालय को पहले ही प्रस्ताव दे चुकी है। वहां से अनुमति मिलने पर ब्रिगेड में पीएम की सभा की तिथि तय की जाएगी। दरअसल, बंगाल में भाजपा को रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं मिलने के बाद पार्टी सभा व रैली के जरिए अपने आंदोलन को गति देना चाहती है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 19 जनवरी को महारैली करने जा रही हैं, जिसमें शामिल होने के लिए देश के सभी विपक्षी दलों को न्योता दिया गया है।

-----------------

मालदा में 20 को अमित शाह की सभा पर संशय, आ सकते हैं योगी

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का इस महीने पश्चिम बंगाल में पांच सभाएं करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। 20 जनवरी को मालदा जिले में उनकी पहली सभा होनी है लेकिन इस बीच वह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हो गए हैं और फिलहाल दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। इसके कारण 20 को मालदा में उनके आने पर संशय है। पार्टी सूत्रों के अनुसार अमित शाह के नहीं आने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ मालदा की सभा को संबोधित कर सकते हैं। प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अमित शाह यदि जल्द स्वस्थ नहीं होते हैं तो इस स्थिति में 20 को योगी सभा को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी तक उनका कार्यक्रम नहीं टला है। 20 के बाद अमित शाह का 21 जनवरी को वीरभूम जिले के सिउड़ी और झाड़ग्राम एवं 22 जनवरी को दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर एवं नदिया के कृष्णनगर में सभा प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी