कोरोना के चलते पीएम ने रद किया बंगाल दौरा, वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित, ममता ने भी रद कीं अपनी जनसभाएं

देशभर में कोरोना से भयावह स्थिति बनी हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बंगाल का अपना प्रस्तावित दौरा रद कर दिया है। पीएम यहां चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर कहा कि कोरोना की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।

Vijay KumarPublish:Thu, 22 Apr 2021 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:37 PM (IST)
कोरोना के चलते पीएम ने रद किया बंगाल दौरा, वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित, ममता ने भी रद कीं अपनी जनसभाएं
कोरोना के चलते पीएम ने रद किया बंगाल दौरा, वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित, ममता ने भी रद कीं अपनी जनसभाएं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बंगाल का अपना प्रस्तावित दौरा रद कर दिया है। पीएम यहां चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे। पीएम मोदी ने गुरुवार को खुद ट्वीट कर कहा कि कल कोरोना की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इसकी वजह से मैं बंगाल नहीं जाऊंगा। बता दें कि मोदी सातवें और आठवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को बंगाल में चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे।

ये चार रैलियां, मुर्शिदाबाद, मालदा, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में थीं। इन रैलियों के लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी। हालांकि अपना दौरा रद करने के बाद मोदी शुक्रवार शाम पांच बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बंगाल में वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का बंगाल में कोई चुनावी कार्यक्रम तय नहीं है।

छोटी रैलियां करने की थी तैयारी :

भाजपा ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बंगाल में छोटी-छोटी रैलियां करेगी, जिसमें 500 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। इसके बाद तय हुआ था कि प्रधानमंत्री प्रस्तावित रैलियों की जगह सिर्फ शुक्रवार को ही चुनावी कार्यक्रम करेंगे। बता दें कि कोरोना के मामलों में वृद्धि के बावजूद रैलियां करने को लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री विपक्षी दलों के निशाने पर हैं।

ममता ने भी रद कीं अपनी जनसभाएं

-बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपनी आगामी सभी जनसभाओं को रद कर दिया है। अगले दो चरणों के लिए ममता की 14 जनसभाएं होने वाली थीं। अब मुख्यमंत्री इन्हें वर्चुअली संबोधित करेंगी। हालांकि कब तथा कहां से इन्हें संबोधित करेंगी यह अभी तय नहीं हुआ है।