Duare Ration Project: 15 प्रतिशत राशन दुकानों के साथ चालू हुआ दुआरे राशन का पायलट प्रोजेक्ट

Duare Ration Project बंगाल सरकार ने राज्‍य में दुआरे राशन परियोजना को लेकर पायलट प्रोजक्ट की शुरुआत कर दी है। ममता बनर्जी ही दुआरे राशन की घोषणा करेगी और तबसे ही सौ प्रतिशत राशन दुकानों डीलर्स को काम में लगाकर प्रत्येक कार्ड धारकों के घर-घर तक राशन पहुंचा दी जायेगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:16 AM (IST)
Duare Ration Project: 15 प्रतिशत राशन दुकानों के साथ चालू हुआ दुआरे राशन का पायलट प्रोजेक्ट
राज्य सरकार के दुआरे राशन परियोजना को लेकर पायलेट प्रोजक्ट की शुरुआत

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बुधवार से राज्य सरकार के दुआरे राशन परियोजना ( Duare Ration Project) को लेकर पायलट प्रोजक्ट की शुरुआत कर दी गयी। इस क्रम में कोलकाता महानगर, उत्तर 24 परगना, नदिया, द​क्षिण 24 परगना, हुगली, बांकुड़ा, वीरभूम सहित कई जिलों में लोगों तक घर-घर राशन पहुंचाने की व्यवस्था शुरू हुई। पायलट प्रोजेक्ट को लेकर खाद्य मंत्री रथीन घोष ने कहा कि विभिन्न जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों, मंत्री, विधायकों के सहयोग से इस दिन पायलेट प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई है।

सिर्फ 15 प्रतिशत राशन दुकानों व 3100 राशन डीलर्स के जरिये यह शुरु हुई है जिसमें पहले दिन कुछ छोटी-मोटी समस्याएं भी सामने आयी हैं। इन सबको लेकर ही कुछ दिनों तक पायलट प्रोजेक्ट पर विचार कर समस्याओं को दूर करने के दिशा में भी काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट नवान्न में दिये जाने के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ही दुआरे राशन की घोषणा करेगी और तबसे ही सौ प्रतिशत राशन दुकानों, डीलर्स को काम में लगाकर प्रत्येक कार्ड धारकों के घर-घर तक राशन पहुंचा दिया जाएगा।

वहीं दुआरे राशन के पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत के क्रम में ही जिन लोगों तक घर बैठे राशन पहुंचा है उन्होंने इस परिसेवा की खूब सराहना की। कुछ लोगों ने कहा कि पहले उन्हें घंटों लाइन में लगकर या फिर घर से दूर जाकर राशन उठाना पड़ता था। इससे कई तरह की परेशानियां सामने आती थीं मगर घर में ही राशन पहुंचने से उन्हें काफी सहूलियत हो रही है।

chat bot
आपका साथी