West Bengal: विशेष लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर यात्रियों ने ट्रेन परिचालन में डाली बाधा

कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच राज्य में छह मई से ही लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। सिर्फ अनिवार्य सेवा के कर्मियों के लिए कर्मचारी विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:16 PM (IST)
West Bengal: विशेष लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर यात्रियों ने ट्रेन परिचालन में डाली बाधा
शेष लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति की मांग को लेकर यात्रियों ने ट्रेन परिचालन में डाली बाधा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में कई स्टेशनों पर गुरुवार को करीब तीन घंटे तक आम यात्रियों के समूहों ने इस मांग के साथ रेल की पटरी को अवरूद्ध कर दिया कि उन्हें भी कोविड-19 महामारी की वजह से लागू प्रतिबंधों के बीच विशेष कर्मचारी लोकल ट्रेन से यात्रा की अनुमति दी जाए। पूर्व रेलवे के सियालदह दक्षिण संभाग के मल्लिकपुर, बारुईपुर, सोनारपुर, घुटियारी शरीफ और डायमंड हार्बर स्टेशनों पर इसको लेकर यात्रियों ने प्रदर्शन किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन स्टेशनों पर यात्री जमा हुए और आरोप लगाया कि सार्वजनिक परिवहन की उपलब्धता नहीं होने की वजह से उन्हें उनके कार्यस्थलों तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।उन्होंने बताया कि इन यात्रियों को जब स्टेशनों पर बिना जरूरी दस्तावेज के आरपीएफ कर्मियों ने कर्मचारी विशेष ट्रेनों में चढ़ने नहीं दिया तो ये विरोध प्रदर्शन करने लगे।

अधिकारी ने बताया कि सियालदह-बारुईपुर खंड के मल्लिकपुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने जीआरपी के वाहन पर पथराव भी किया। वहीं घुटियारी शरीफ में रेलवे पटरी से सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने हटने से मना कर दिया, जिससे कर्मचारी विशेष ट्रेन के परिचालन में बाधा आई।उन्होंने बताया कि जीआरपी (सरकारी रेलवे पुलिस बल) के आग्रहों के बीच सुबह में करीब तीन घंटे के बाद ही यह गतिरोध ख़त्म हुआ।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच राज्य में छह मई से ही लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। सिर्फ अनिवार्य सेवा के कर्मियों के लिए कर्मचारी विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और अधिक ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दी जाए। 

chat bot
आपका साथी