कोलकाता एयरपोर्ट पर 13 ड्रोन कैमरों के साथ पकड़ा गया दुबई से आया यात्री

सामानों की तलाशी में मिले ड्रोन कैमरे जब्त ड्रोन कैमरे की कीमत 19 लाख रुपये से अधिक दुबई से आने वाली फ्लाइट से उतरने के बाद वह एयरपोर्ट पर जरूरी प्रक्रियाओं के बाद जब वह आगे बढ़ा तो उसके सामानों की तलाशी के दौरान ड्रोन कैमरे मिले।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:59 AM (IST)
कोलकाता एयरपोर्ट पर 13 ड्रोन कैमरों के साथ पकड़ा गया दुबई से आया यात्री
कोलकाता एयरपोर्ट पर 13 ड्रोन कैमरों के साथ पकड़ा गया दुबई से आया यात्री

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतररराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री को 13 ड्रोन कैमरे के साथ पकड़ा गया है। कस्टम सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम को गुप्त सूचना के आधार पर अधिकारियों ने दुबई से आए उक्त यात्री के सामानों की तलाशी के दौरान 13 ड्रोन कैमरे बरामद किए। यात्री का नाम रवि कुमार वर्मा बताया गया है।

बताया गया कि दुबई से आने वाली फ्लाइट से उतरने के बाद वह एयरपोर्ट पर कोविड टेस्ट के दौरान दो ट्राली बैग और एक हैंड बैग के साथ खड़ा था। जरूरी प्रक्रियाओं के बाद जब वह आगे बढ़ा तो उसके सामानों की तलाशी के दौरान ड्रोन कैमरे मिले। इसके बाद यात्री को हिरासत में लेकर सीमा शुल्क अधिनियम की धाराओं के तहत ड्रोन कैमरे को जब्त कर लिया गया।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक़ जब्त ड्रोन कैमरे की अनुमानित कीमत 19.2 लाख रुपये है। ड्रोन कैमरे को किस उद्देश्य से लाया जा रहा था इसके बारे में कस्टम अधिकारी आरोपित से पूछताछ कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल 28 सितंबर को कोलकाता एयरपोर्ट से फ्रांस से मंगवाए गए छह ड्रोन को जब्त किया गया था। कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

हावड़ा स्टेशन पर आरपीएफ ने बचाई यात्री की जान

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तत्परता से हावड़ा स्टेशन पर एक यात्री की जान बच गई। घटना स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 12 की है जब एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान उसका पैर फिसल गया। ड्यूटी पर तैनात हावड़ा सेंट्रल आरपीएफ पोस्ट के जवानों की नजर उस यात्री पर पड़ी और पटरी पर गिरने के पहले ही उसे बचा लिया। यह घटना शनिवार दोपहर के समय घटी जब शक्तिपुंज स्पेशल ट्रेन खुलकर प्लेटफार्म से निकल ही रही थी कि तभी यात्री ने दौड़ कर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान वह गिर गया। 

chat bot
आपका साथी