West Bengal: भाजपा के लिए सिरदर्द बनी कोकिन मामले में पामेला गोस्वामी व राकेश सिंह की गिरफ्तारी

कोकिन मामले में पामेला गोस्वामी व राकेश सिंह की गिरफ्तारी

बंगाल भाजपा के एक नेता ने कहा कि पामेला-राकेश के पक्ष में खुले तौर पर खड़ा होना मुश्किल है। ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में राकेश के और भी कई कांड सामने आएंगे जिससे भाजपा को विधानसभा चुनाव में काफी नुकसान हो सकता है।

PRITI JHAFri, 26 Feb 2021 09:32 AM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोकिन मामले में पामेला गोस्वामी व राकेश सिंह की गिरफ्तारी भाजपा के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। भाजपा नेतृत्व इस बात को लेकर उलझन में है कि उसे पामेला-राकेश के समर्थन में खड़ा होना चाहिए या फिर इस मामले से दूरी बनाकर चलनी चाहिए। इस बीच भाजपा की राज्यसभा सदस्या रूपा गांगुली के सार्वजनिक तौर पर राकेश सिंह के खिलाफ मुंह खोलने से पार्टी की उलझन और बढ़ गई है।

रूपा ने कहा है कि जो भी गलत काम करेगा, उसे जेल जाना ही पड़ेगा। एकदम सही हुआ है। राकेश की गिरफ्तारी की बंगाल भाजपा ने 'बदले की राजनीतिÓ के तौर पर व्याख्या की थी लेकिन रूपा ने कहा कि वे इस मामले में माकपा, भाजपा, तृणमूल नहीं समझती। इतना ही जानती हैं कि जो भी गलत काम करेगा, उसे एक दिन जेल जाना होगा।

रूपा की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद से पार्टी बैकफुट में हैं। भाजपा के एक वर्ग का मानना है कि पार्टी को राकेश-पामेला की जिम्मेदारी से तुरंत हट जाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर विधानसभा चुनाव में इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष राकेश सिंह को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने राकेश को टीम में लेने पर भी आपत्ति जताई थी लेकिन राकेश की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने भी इसे बदले की राजनीति बताया था, हालांकि रूपा के बयान के बाद दिलीप ने कहा कि अगर कोई कानून के खिलाफ काम करेगा तो कानून उसे दंडित करेगा।

बंगाल भाजपा के एक नेता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर कहा कि पामेला-राकेश के पक्ष में खुले तौर पर खड़ा होना मुश्किल है। ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में राकेश के और भी कई कांड सामने आएंगे, जिससे भाजपा को विधानसभा चुनाव में काफी नुकसान हो सकता है इसलिए इस मामले में चुप रहना ही बेहतर है। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत राय ने कहा-'राकेश के खिलाफ 57 मामले लंबित हैं। इसमें बदला लेने जैसी कोई बात नहीं है। भाजपा को यह बात समझ आ गई है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.