Bengal Weather forecast: बारिश का प्रकोप- भारी बारिश से बंगाल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, चार की मौत, बचाव कार्य में उतरी सेना

पश्चिम मेदिनीपुर जिले का घाटाल शहर पानी में डूब गया है। वहां जल प्लावन में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। रूपनारायण नदी पर बने बांध के टूटने से हुगली जिले के खानाकुल में पानी घुस गया है। वहां बचाव कार्य में सेना उतरी है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 02:48 PM (IST)
Bengal Weather forecast: बारिश का प्रकोप- भारी बारिश से बंगाल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, चार की मौत, बचाव कार्य में उतरी सेना
हावड़ा जिले में खोले गए हैं 19 राहत शिविर, करीब ,6500 लोगों ने ले रखी है वहां शरण

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारी बारिश से बंगाल के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। पश्चिम मेदिनीपुर जिले का घाटाल शहर पानी में डूब गया है। वहां जल प्लावन में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। केसपुर में भी पानी में डूबने से एक की मौत हुई है। मरने वालों के नाम दीपक पातर (24), नारायण दोलुई (53), रघुनाथ टुडु (41) और अभिराम खामरुयेर (32) हैं।

रूपनारायण नदी पर बने बांध के टूटने से हुगली जिले के खानाकुल में पानी घुस गया है। वहां बचाव कार्य में सेना उतरी है। हावड़ा के उदयनारायणपुर के पांच पंचायत इलाके जलमग्न हो चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीवीसी से शनिवार सुबह एक लाख 30 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, जिससे हावड़ा जिले का उदयनारायणपुर डूब गया। आमता-चापाडांगा रोड का अधिकांश हिस्सा भी जलमग्न है। जिले में कुल 19 राहत शिविर खोले गए हैं, जहां करीब 6500 लोगों ने शरण ले रखी है। डीवीसी से पानी छोड़े जाने से हुगली जिले का जंगीपाड़ा व आरामबाग भी जलमग्न हो गया है।

गंभीर हालात को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी की ओर से मदद के लिए सेना से संपर्क किया गया, जिसके बाद सोमवार प्रात: करीब पांच बजे से सेना ने राहत कार्य शुरू किया। बारिश के कारण बांधों पर बढे़ जल दबाव के कारण दुर्गापुर बैरेज से भी रविवार को 1,55, 775 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। वहां के सुधार गृह से 61 विचाराधीन कैदियों को मेदिनीपुर के सुधार गृह में स्थानांतरित किया गया है। 

chat bot
आपका साथी