कोलकाता तथा बीरभूम में भाजपा नेताओं के साथ आज बैठक करेंगे संगठन महासचिव बीएल संतोष

बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। 30 जनवरी को बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी फिर आ रहे हैं। शाह का बंगाल में धार्मिक भावनाओं को छूने की भी योजना है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:14 PM (IST)
कोलकाता तथा बीरभूम में भाजपा नेताओं के साथ आज बैठक करेंगे संगठन महासचिव बीएल संतोष
बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष राज्य के दौरे पर हैं। उन्होंने रविवार को सिलीगुड़ी तथा मुर्शिदाबाद में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी। वहीं, सोमवार सुबह वह बीरभूम जिले के दौरे पर गए हैं। संतोष बीरभूम में प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं एवं आसपास के जिलों के नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक करेंगे। इसके बाद शाम में वह कोलकाता वापस लौटकर दक्षिण बंगाल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

गौरतलब है कि बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। 30 जनवरी को बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी फिर आ रहे हैं। उस यात्रा का कार्यक्रम जो अब तक ज्ञात है, केवल राजनीतिक रैलियों और रोड शो तक सीमित नहीं रहने वाला है बल्कि शाह का बंगाल में धार्मिक भावनाओं को छूने की भी योजना है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शाह 29 जनवरी की देर रात ही कोलकाता पहुंच सकते हैं। दूसरे दिन 30 जनवरी को वह उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर जाएंगे। उनका एक लक्ष्य वहां के मतुआ समुदाय के दिलों को छूना है। ठाकुरनगर में सभा के अलावा शाह मतुआ समुदाय के सबसे पूजनीय हरिचंद ठाकुर के मंदिर में पूजा कर सकते हैं। मतुआ परिवार में दोपहर का भोजन करने की भी योजना है। उसी दिन शाह मायापुर में इस्कॉन मंदिर जाएंगे। वह वहां पूजा में हिस्सा ले सकते हैं।

राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, "अमित शाह बंगाल में विभिन्न पूजा स्थलों का दौरा करना चाहते है।" उसी दिन, हावड़ा के डुमरजोला में शाह की रैली और उलुबेरिया में एक रोड शो आयोजित किया जाने का भी कार्यक्रम है। पुरुलिया के भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो विभिन्न धार्मिक स्थलों पर शाह की यात्रा का ध्यान रख रहे हैं। तैयारियों को देखने के लिए वह ठाकुरनगर, बालीगंज और मायापुर का दौरा भी कर चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी