फेसबुक पर राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो काे लेकर तृणमूल नेताओं में राय बिखरी

बाबुल ने अपने एक और पोस्ट में कहा कि काम करने के सांसद या मंत्री होना जरूरी है क्या? इधर बाबुल को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं का अलग–अलग बयान आया है। इस दौरान नड्डा ने बाबुल को इस फैसले पर विचार करने को कहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:37 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:03 AM (IST)
फेसबुक पर राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो काे लेकर तृणमूल नेताओं में राय बिखरी
फेसबुक पर राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। फेसबुक पर राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो आगे क्या करेंगे, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का बाजार गरम है। बाबुल ने अपने एक और पोस्ट में कहा कि काम करने के सांसद या मंत्री होना जरूरी है क्या? इधर, बाबुल को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं का अलग–अलग बयान आया है।

तृणमूल प्रवक्ता व वरिष्ठ सांसद सौगत राय ने कहा कि अन्य क्षेत्र से राजनीति में आने वालों में राजनीतिक उतार -चढ़ाव परिस्थितियों का सामना करने का दमखम नहीं है। उनमें वो इस्टेमिना नहीं है जैसे कि एक नेता में होता है। सौगत ने कहा कि बाबुल सुप्रियो से उनकी करीब चार दिनों पहले बात हुई है। बाबुल के राजनीति छोड़ने के फैसले के बाद उनसे उनकी कोई बात नहीं हुई है।

इधर, तृणमूल सांसद डोला सेन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि ममता बनर्जी के काम से प्रेरित होकर बाबुल सुप्रियो आते हैं तो निश्चित रूप से उनका स्वागत है। डोला ने यह भी कहा कि बाबुल सुप्रियो अच्छा लड़का है। अच्छा गायक हैं। मुंबई जाकर प्रसिद्धि हासिल की। गायक के तौर पर उन्नति करे, इसके लिए शुभकामनाएं। इससे पहले सांसद कल्याण बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, मुझे पूरा यकीन है कि बाबुल सुप्रियो देश के महान गायकों में अपना स्थान फिर से हासिल कर सकेंगे।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से हाल में हटाए जाने के बाद शनिवार को राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले बंगाल के आसनसोल से भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को मनाने की पार्टी ने कोशिशें तेज कर दी है। फेसबुक पोस्ट के जरिए राजनीति छोड़ने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद देर रात खुद बाबुल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके घर पर पहुंचे और दोनों के बीच बैठक हुई।

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान नड्डा ने बाबुल को इस फैसले पर विचार करने को कहा है। दूसरी ओर, बंगाल के राणाघाट से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे क्योंकि भाजपा को सुप्रियो की जरूरत है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुप्रियो पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें पार्टी की बंगाल इकाई में कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी। इस बीच खबर है कि बाबुल मंगलवार तक पार्टी और राजनीति छोड़ने एवं सांसद पद से इस्तीफा देने के बारे में अंतिम निर्णय ले सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी