कोलकाता में बस और बाइक की टक्कर में एक की मौत, दोनों वाहन में आग, बड़ा हादसा टला, यात्री सुरक्षित निकाले

दमकल की दो गाड़ियों ने आग को किया काबू आग से कोई हताहत नहीं। बस में सवार 20 से ज्यादा यात्री बाल-बाल बच गए। यह घटना धुपगुड़ी स्टेशन मोड़ पर हुई। बस के इंजन से धुआं निकलता देख चालक ने तत्काल बस रोक दी और सभी यात्रियों को बाहर निकाला।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:15 PM (IST)
कोलकाता में बस और बाइक की टक्कर में एक की मौत, दोनों वाहन में आग, बड़ा हादसा टला, यात्री सुरक्षित निकाले
बस सवार कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ और आग पर तत्काल काबू पा लिया परंतु, आग से बस-बाइक जल गई।

 जागरण संवाददाता, कोलकाताः महानगर में शुक्रवार को वीआइपी रोड पर केष्टोपुर के निकट एक बाइक एक चलती बस से टकरा गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। हालांकि आग के फैलने से पहले ही सभी यात्री उतर गए थे जिससे बड़ी घटना टल गई। अधिकारियों ने बताया कि बाइक चला रहे व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि बस में सवार कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ और आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। परंतु, आग से बस और बाइक जल गई। 

बस एयरपोर्ट से उल्टडांगा की ओर जा रही थी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बस एयरपोर्ट से उल्टडांगा की ओर जा रही थी। केष्टोपुर के निकट अचानक स्कूटी बस के सामने से टकरा गई। रफ्तार अधिक होने की वजह से बस तत्काल नहीं रूकी और कुछ दूर स्कूटी को घसीटते हुए ले गई जिस दौरान स्कूटी में आग पकड़ ली और तुरंत आग ने बस को अपनी चपेट में ले लिया। यात्री बस से नीचे से उतर गए और सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू किया।  

बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में भी एक घटना हुई 

अग्निशमन एवं आपात सेवा के अधिकारियों ने बताया कि बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में भी एक घटना हुई जिसमें एक बस में आग लग गई। बस में सवार 20 से ज्यादा यात्री बाल-बाल बच गए। यह घटना धुपगुड़ी स्टेशन मोड़ पर हुई। बस के इंजन से धुआं निकलता देख चालक ने तत्काल बस रोक दी और सभी यात्रियों को बाहर निकाला। धुपगुड़ी के अग्निशमन एवं आपात सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के पीछे की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है।

chat bot
आपका साथी