हावड़ा स्टेशन से 18 किलोग्राम चांदी के जेवरात संग एक गिरफ्तार

ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। सीआइबी टीम ने उससे पूछताछ शुरू की तो वह सकपका गया। उसके बैग की तलाशी ली तो काफी मात्रा में चांदी के जेवरात बरामद हुए जिसका वजन 18 किलोग्राम से अधिक है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:30 PM (IST)
हावड़ा स्टेशन से 18 किलोग्राम चांदी के जेवरात संग एक गिरफ्तार
हावड़ा स्टेशन से 18 किलोग्राम चांदी के जेवरात संग एक गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। ट्रेन के जरिए गैर कानूनी कारोबार करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत हावड़ा स्टेशन पर तैनात आरपीएफ की सीआइबी (क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच) को बड़ी सफलता हाथ लगी है।सीआइबी की टीम ने हावड़ा स्टेशन से 18 किलोग्राम चांदी के जेवरात के साथ एक शख्स को दबोचा है। आरपीएफ ने हिरासत में लिए गए शख्स और जब्त किए गए जेवरात को सीजीएसटी विभाग के सुपुर्द कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात सीआइबी प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह के निर्देशन में एएसआइ मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम ने हावड़ा ओल्ड काम्प्लेक्स स्थित प्लेटफार्म नंबर नौ पर नजरदारी शुरू की। उसी दौरान ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। सीआइबी टीम ने उससे पूछताछ शुरू की तो वह सकपका गया। उसके बैग की तलाशी ली तो काफी मात्रा में चांदी के जेवरात बरामद हुए, जिसका वजन 18 किलोग्राम से अधिक है।

जेवरात से संबंधित वैध कागजात नहीं दिखाए पाने एवं संतोषजनक जवाब नहीं देने पर युवक को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम अंकित शाह (26), निवासी हावड़ा जिला अंतर्गत शिवपुर थाना क्षेत्र के संध्या बाजार बताया। युवक ने साउथ दिल्ली के सरिता बिहार थाना अंतर्गत मदनपुर खादर स्थित भंगार मोहल्ला में भी अपने निवास का जिक्र किया।

सीआइबी के अनुसार 02351 अप दानापुर एक्सप्रेस से आरोपित युवक जेवरात को ले जाने की फिराक में था। वातानुकूलित श्रेणी में उसका हावड़ा से राजेंद्र नगर तक आरक्षण था। जब्त चांदी के जेवरात की कीमत 10 लाख 85 हजार रुपये आंकी गई है। सूचना पर सीजीएसटी के सहायक आयुक्त नलक दत्ता भी अपनी टीम के साथ हावड़ा स्टेशन पहुंच गए। सीआइबी ने अग्रिम कार्रवाई के लिए हिरासत में लिए गए युवक और जब्त जेवरात को सीजीएसटी विभाग के सुपुर्द कर दिया। 

chat bot
आपका साथी