नुसरत जहां ने निखिल जैन से अपनी शादी को बताया अमान्य, कहा- शादी वैध नहीं इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता

पति से अलग होने की खबरों पर तोड़ी चुप्पी कहा कि शादी वैध नहीं इसलिए तलाक लेने का सवाल ही नहीं उठता। बताया जा रहा है कि वे इस समय गर्भवती हैं। नुसरत ने नि‍ख‍िल से 2019 में तुर्की में डेस्‍ट‍िनेशन वेड‍िंग की थी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:50 PM (IST)
नुसरत जहां ने निखिल जैन से अपनी शादी को बताया अमान्य, कहा- शादी वैध नहीं इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता
नुसरत जहां ने निखिल जैन से अपनी शादी को बताया अमान्य

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्ला फिल्मों की मशहूर अदाकारा व तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने पति निखिल जैन से अलग होने की खबरों पर आखिरकार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी और न‍िख‍िल जैन की शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, जो भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है।

नुसरत ने आगे कहा कि तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के अनुसार व‍िदेशी धरती पर आयोज‍ित होने के चलते ये सेरेमनी अमान्‍य है। चूंकि यह एक अंतर-जातीय व‍िवाह है इसल‍िए इसका भारत के 'स्‍पेशल मैरेज एक्‍ट' में मान्‍य होना जरूरी है, जो कि नहीं हुआ है। कानून के आधार पर यह शादी मान्‍य नहीं है बल्कि एक र‍िश्‍ता या 'ल‍िव-इन-र‍िलेशनश‍िप है। ऐसे में तलाक लेने का सवाल ही नहीं उठता।

नुसरत ने कहा कि उनका अलगाव काफी पहले हो गया था, लेकिन उन्होंने इसके बारे में बात नहीं की क्‍योंकि वे अपनी निजी ज‍िंदगी को निजी रखना चाहती थीं इसल‍िए उनकी क‍िसी भी बात को अलगाव से जोड़कर कोई भी जज न करे। ज‍िस शादी की बात हो रही है, वह मान्‍य नहीं है और इसल‍िए कानून की नजर में यक्ष शादी है ही नहीं।

नुसरत ने यह भी साफ क‍िया क‍ि उनके या उनके परिवार के खर्चे या उनकी बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतें वे खुद ही पूरी करती आई हैं और इसके लिए वे क‍िसी से पैसे नहीं लेती हैं।

गौरतलब है क‍ि कुछ खबरों में यह दावा क‍िया गया था क‍ि नुसरत अपने खर्च के पैसे न‍िख‍िल से लेती रही हैं। नुसरत ने न‍िखिल पर उनके परिवार के बैंक खातों का इस्‍तेमाल करने और उनकी जानकारी के बिना उनके बैंक खातों से छेड़छाड़ करने के आरोप भी लगाए हैं।

नुसरत ने ल‍िखा है-ज‍िसने खुद के अमीर होने का दावा क‍िया और यह आरोप लगाया कि 'मैंने उसका इस्‍तेमाल किया, उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से रात के अंधेरे में पैसे न‍िकाले हैं। इस बात की जानकारी मैं अपने बैंक को दे चुकी हूं और जल्‍द ही इसे लेकर पुलि‍स में शिकायत भी करूंगी।

खबर है क‍ि नुसरत प‍िछले छह महीनों से पति से अलग रह रही हैं.। बताया जा रहा है कि वे इस समय गर्भवती हैं और उनके पति को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। नुसरत ने नि‍ख‍िल से 2019 में तुर्की में डेस्‍ट‍िनेशन वेड‍िंग की थी। 

chat bot
आपका साथी