बम विस्फोट की घटना की जांच के लिए भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर पहुंची एनआइए की टीम

अर्जुन सिंह के आवास को लक्ष्य कर तीन देसी बम फेंके गए थे। बम घर के एक प्रवेश द्वार पर लगे। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के समय भाजपा नेता दिल्ली में थे लेकिन उनके परिवार के सदस्य घर के अंदर थे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:04 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:04 AM (IST)
बम विस्फोट की घटना की जांच के लिए भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर पहुंची एनआइए की टीम
भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर पहुंची एनआइए की टीम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के उत्तर 24 परगना के जगदल स्थित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर का आठ सितंबर को हुए बम विस्फोट की घटना की जांच के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।अर्जुन सिंह ने कहा कि उन्होंने जांच अधिकारियों को बम विस्फोट की घटना के बारे में सारी जानकारी दे दी है।

बताते चलें कि अर्जुन सिंह के आवास को लक्ष्य कर तीन देसी बम फेंके गए थे। बम घर के एक प्रवेश द्वार पर लगे। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के समय भाजपा नेता दिल्ली में थे, लेकिन उनके परिवार के सदस्य घर के अंदर थे।

गौरतलब है कि बम विस्फोट के मामले में एक विशेष एनआइए अदालत ने बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय को ‘केस डायरी’ पेश करने का निर्देश दिया। मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) के अनुरोध पर अदालत ने यह निर्देश दिया। एनआइए ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की एक प्रति नगर सत्र अदालत के न्यायाधीश एवं विशेष एनआइए अदालत के प्रभारी (न्यायाधीश), पार्थ सारथी सेन को सौंपी।

एजेंसी के वकील श्यामल घोष ने कहा कि न्यायाधीश ने बैरकपुर पुलिस को तीन दिनों के अंदर केस डायरी सौंपने और घटना के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपित को 21 सितंबर को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। उस दिन विषय की आगे की सुनवाई होगी।एनआइए को घटना पर एक रिपोर्ट और संबद्ध मुद्दे सुनवाई की अगली तारीख पर पेश करने को कहा गया है।

गौरतलब है कि बंगाल में बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर व उसके आसपास के इलाके में बमबाजी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार मंगलवार सुबह में उत्तर 24 परगना के भाटपारा में सांसद के घर के पास बम धमाके की घटना के बाद उनके इलाके में गुंडों ने रात में भी जमकर तांडव मचाया। 

chat bot
आपका साथी