भाजपा सांसद अर्जुन के घर के सामने बमबाजी के मामले में एनआइए ने पेश की चार्जशीट, तीन आरोपितों के नाम

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के सामने हुए बम ब्लास्ट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में तीन आरोपितों के नाम हैं। चार्जशीट में तीन आरोपितों के नाम है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:02 PM (IST)
भाजपा सांसद अर्जुन के घर के सामने बमबाजी के मामले में एनआइए ने पेश की चार्जशीट, तीन आरोपितों के नाम
एनआइए ने पेश की चार्जशीट, तीन आरोपितों के नाम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर के सामने हुए बम ब्लास्ट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में तीन आरोपितों के नाम हैं। एनआइए ने कहा है कि इस बमबाजी का मकसद भाजपा सांसद के विधायक पुत्र पवन सिंह के कार्यालय को नेस्तनाबूद करना था।

हालांकि शनिवार को पेश किए गए चार्जशीट में तीन आरोपितों बादल कुमार बांसफोड़, राहुल पासी और आरिफ अख्तर की कोई राजनीतिक पहचान का उल्लेख नहीं है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि तीनों तृणमूल कांग्रेस के समर्थक हैं। इसी साल सितंबर में सांसद के घर के समक्ष हुई बमबाजी की घटना की जांच का जिम्मा एनआइए ने

अपने हाथ में ले लिया था। एनआइए ने जांच का जिम्मा संभालने के तुरंत बाद दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज की थी।

इसके बाद एनआइए ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत हत्या का प्रयास और विस्फोटक अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज किए। इसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी का 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सांसद के घर पहुंचा था। एनआइए ने अदालत से अपील की कि बैरकपुर कमिश्नरेट बम विस्फोट मामले की प्राथमिकी की कापी और मामले का विवरण उसे जल्द सौंप दे। अदालत ने बैरकपुर कमिश्नरेट को 21 सितंबर तक इसे जमा करने का निर्देश दिया। इसके बाद कोर्ट के जरिए दस्तावेज एनआइए तक पहुंचे।

बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के सूत्रों के अनुसार उत्तर 24 परगना की जगदल पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में इस घटना के सिलसिले में दो बदमाशों आरिफ अख्तर और मोहम्मद चांद को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद बादल कुमार बांसफोड़ और राहुल पासी का नाम सामने आया। बाद में पुलिस ने दोनों बदमाशों को भाटपाड़ा से गिरफ्तार कर लिया। इसी साल सितंबर में सांसद अर्जुन सिंह के घर के समक्ष बम धमाका हुआ था।

chat bot
आपका साथी