Ganja Smuggling Gang: कैलिफोर्निया से कोलकाता मंगवाते थे गांजा, एनसीबी ने तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

West Bengal एनसीबी अधिकारियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर से विश्व के सबसे महंगे व पावरफुल गांजे की कोलकाता में तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी टीम ने कोलकाता एयरपोर्ट के पार्सल यूनिट से 42 पार्सल में छिपाकर लाए गए 20 किलोग्राम गांजा जब्त किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:41 PM (IST)
Ganja Smuggling Gang: कैलिफोर्निया से कोलकाता मंगवाते थे गांजा, एनसीबी ने तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़
कैलिफोर्निया से कोलकाता मंगवाते थे गांजा, एनसीबी ने तस्करी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता यूनिट को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनसीबी अधिकारियों ने अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर से विश्व के सबसे महंगे व पावरफुल गांजे की कोलकाता में तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी टीम ने कोलकाता एयरपोर्ट के पार्सल यूनिट से 42 पार्सल में छिपाकर लाए गए 20 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। इसी के बाद इसका खुलासा हुआ। इस सिलसिले में दो युवतियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम श्रद्धा सुराणा (25), तरीना भटनागर (26) और करण कुमार गुप्ता (30) हैं। अधिकारियों के अनुसार, श्रद्धा और तरीना अमेरिका से उक्त गांजा डार्क वेब के जरिए ऑर्डर कर मंगाते थी और करण कुमार गुप्ता दोनों युवतियों के कहने पर गांजा को विभिन्न ग्राहकों को डिलीवरी देने जाता था।

कैसे हुआ खुलासा

एनसीबी कोलकाता यूनिट के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि विशेष हरे रंग के गांजा की अमेरिका के कैलिफोर्निया से भारत में कुरियर सर्विस के जरिए तस्करी की जा रही है। इसके बाद एनसीबी के अधिकारी इस पर नजर रखे हुए थे। इस बीच, बीते 27 जुलाई को कोलकाता एयरपोर्ट पर कैलिफोर्निया से आए 42 विदेशी पार्सल को एमसीबी ने जब्त किया। उस पार्सल को खिलौने और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के नाम पर लाया गया था। पैकेट खोलने पर पार्सल के अंदर से 20 किलोग्राम गांजा मिला। अधिकारियों के अनुसार, यह गांजा विश्व के सबसे महंगे 'मरिजुआना' के रूप में जाना जाता है। एनसीबी अधिकारियों ने प्राथमिक जांच में पाया कि उक्त गाया को डार्क वेब के जरिए आर्डर करके मंगाया गया है। मामले की जांच के दौरान एनसीबी ने पहले श्रद्धा सुराणा को गिरफ्तार किया। उसने सिरन सिंह के नाम पर गांजा मंगाया था। उसके पास से एक फर्जी आधार कार्ड भी जब्त किया गया है। श्रद्धा से पूछताछ कर एमसीबी ने तारीना भटनागर को पकड़ा। उसने तीन पार्सल आर्डर की थी। उन दोनों से पूछताछ के बाद एनसीबी ने उनके डिलीवरी ब्वॉय करण गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी