दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

West Bengal Election Result 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी को मुस्लिम वोटरों ने सिरे से नकारा

एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के उम्‍मीदवारों की जमानत जब्त।

West Bengal Election Result 2021 बंगाल में ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के उम्‍मीदवारों की जमानत जब्त। बिहार में पांच सीटें जीतने के बाद गदगद एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पश्चिम बंगाल में जीत के सपने संजोए हुए थे लेकिन इस चुनाव परिणाम के बाद ओवैसी के सपने चकनाचूर हो गए।

Priti JhaMon, 03 May 2021 08:44 AM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की वापसी हो रही है। बंगाल में ममता दीदी को मुस्लिम वोटरों का भी जबरदस्‍त प्‍यार मिला है। वहीं बिहार में पांच सीटें जीतने के बाद गदगद एआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पश्चिम बंगाल में जीत के सपने संजोए हुए थे लेकिन इस चुनाव परिणाम के बाद ओवैसी के सपने चकनाचूर हो गए। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्‍ता की राह तलाशने वाले असदुद्दीन ओवैसी को बंगाल के मुस्लिम वोटरों ने सिरे से नकार दिया।

ओवैसी ने इस चुनाव में अपनी पार्टी से सात उम्‍मीदवार उतारे थे और सातों की जमानत जब्त हो गई। ओवैसी ने जिन सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे उनमें इतहार सीट पर मोफाककर इस्लाम, जलंगी सीट पर अलसोकत जामन, सागरदिघी सीट पर नूरे महबूब आलम, भरतपुर सीट पर सज्‍जाद हुसैन, मालतीपुर सीट पर मौलाना मोतिहर रहमान, रतुआ सीट पर सईदुर रहमान और आंसनसोल नार्थ सीट पर दानिश अजीज को चुनावी मैदान में उतारा था।

बंगाल में ओवैसी की सारी गणित हुई फेल

ओवैसी बिहार की तर्ज पर बंगाल में मुसलमान वोटरों पर ध्‍यान केंद्रित किया लेकिन वो बंगाल के वोटरों को रिझा पाने में कामयाब नहीं हुए। मुस्लिम वोटरों का वोट पाने के लिए ओवैसी ने सातों सीट पर मुस्लिम उम्‍मीदवार उतारे थे लेकिन मुसलमानों के मसीहा ओवैसी की यहां बंगाल में सारी गणित फेल हो गई।

ओवैसी के उम्‍मीदवारों को एक हजार तक वोट नहीं मिले

इटाहार सीट पर 52 प्रतिशत मुस्लिम वोटर हैं, जहां ओवैसी के उम्‍मीदवार मोफाककर इस्‍लाम को एक हजार भी वोट नहीं मिला। सागरदिघी सीट जहां 65 फीसद मुस्लिम वोटर हैं वहां एआइएमआइएम के नूरे महबूब आलम को पांच सौ वोट भी नहीं नसीब हुए।

मलतीपुर सीट पर 37 प्रतिशत मुस्लिम वोटर जहां ओवैसी के उम्‍मीदवार मौलाना मेतिहर रहमान की भी जमानत जब्‍त हो गई। जलंगी सीट पर 73 फीसद मुस्लिम वोटर हैं लेकिन ओवैसी की पार्टी उम्‍मीदवार शौकत जामन भी हार गए। रहुता सीट पर लगभग 41 प्रतिशत मुस्लिम वोटर है यहां एआइएमआइएम के प्रत्‍याशी सईदुर रहमान को पांच सौ वोट नहीं मिल सका। आसनसोल नार्थ सीट जहां 20 प्रतिशत मुस्लिम वोटर है वहां एआइएमआइएम उम्‍मीदवार दानिश रजा की भी जमानत जब्‍त हो गई। भरतपुर में 58 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता वहां पर भी एआइएमआइएम के प्रत्‍याशी सज्‍जाद हुसैन भी हार गए हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.