मुकुल बोले-भाजपा के कई नेता-विधायकों के साथ हो रही बातचीत, तृणमूल की बिसात पकड़ने का दिया संकेत : राय

मुकुल ने भगवा पार्टी के नेताओं को तोड़ने के दिए संकेत। पुत्र शुभ्रांशु ने कहा कि भाजपा के 30 विधायक हैं संपर्क में। तृणमूल में लौटने के बाद बंगाल भाजपा सतर्क शुभ्रांशु काफी समय तक भाजपा में रहे मुकुल और पार्टी विधायकों के साथ अच्छा संपर्क शमिक भट्टाचार्य।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST)
मुकुल बोले-भाजपा के कई नेता-विधायकों के साथ हो रही बातचीत, तृणमूल की बिसात पकड़ने का दिया संकेत : राय
भाजपा का बंगाल नेतृत्व अपने विधायकों की गतिविधियों पर भी नजर रख रहा है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हाल में भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय ने मंगलवार को अपने बयान से भगवा पार्टी के नेताओं को तोड़ने के संकेत दिए हैं। इस दिन तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी के घर से निकलते वक्त जब मीडियाकर्मियों ने उनसे पूछा कि क्या वे अभी भी भाजपा के नेता-विधायकों के संपर्क में हैं तो इसके जवाब में मुकुल ने कहा कि भाजपा के कई नेता-विधायकों के साथ उनकी बातचीत हो रही है। पार्थ चटर्जी की मां का हाल में निधन हुआ है।

भगवा खेमे को छोड़ने का राय दे चुके संकेत 

मुकुल इसी सिलसिले में मुलाकात करने उनके घर गए थे। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मुकुल नेताओं को तोड़ने की रणनीति में बेहद माहिर हैं। भाजपा में रहते उन्होंने तृणमूल के कई नेताओं को भगवा खेमे में शामिल कराया था और अब तृणमूल में भी वही भूमिका निभाने वाले हैं। मंगलवार को उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए हैं।

तृणमूल में लौटने के बाद बंगाल भाजपा सतर्क

दूसरी तरफ मुकुल के साथ तृणमूल में वापसी करने वाले उनके पुत्र शुभ्रांशु ने एक कदम आगे बढ़कर कहा कि भाजपा के 30 विधायक संपर्क में हैं। मुकुल के तृणमूल में लौटने के बाद बंगाल भाजपा काफी सतर्क हो गई है।

पार्टी के विधायकों के साथ उनका अच्छा संपर्क

भाजपा के बंगाल प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि मुकुल काफी समय तक भाजपा में रहे हैं। इस दौरान पार्टी के कई नेताओं और विधायकों के साथ उनका अच्छा संपर्क हो गया है, इसलिए वे उनसे बातचीत कर ही सकते हैं लेकिन बातचीत करने का यह मतलब नहीं है कि वे पार्टी के नेता-विधायकों को तोड़कर तृणमूल में शामिल करा लेंगे।

तृणमूल के खिलाफ बंगाल में लड़ती रहेगी भाजपा

भाजपा सामूहिक व सांगठनिक तौर पर तृणमूल के खिलाफ बंगाल में लड़ती रहेगी। इस बीच सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक भाजपा का बंगाल नेतृत्व अपने विधायकों की गतिविधियों पर भी नजर रख रहा है।

chat bot
आपका साथी